Breaking News

शपथ ग्रहण समारोह के न्योते पर मचे बवाल के बीच खरगे को आमंत्रण; प्रह्लाद जोशी ने किया फोन

नई दिल्ली:  विपक्षी दलों को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता न मिलने पर विपक्षी नेताओं ने बवाल मचाया था। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को निमंत्रण भेजा गया है। कांग्रेस नेता और राज्य में विपक्षी दल के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने शनिवार रात खरगे को निमंत्रण दिया था।

आज शाम 7:15 बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में देश और विदेश के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। कई को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रण भी दिया गया है।इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया कि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने बताया कि भाजपा नेता प्रहलाद जोशी ने कल देर रात निमंत्रण दिया था। उन्होंने बताया कि वे इसमें शामिल होंगे।

वहीं ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की बात पर कहा कि न तो उन्हें आमंत्रित किया गया है, न ही वो इस समारोह में शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि मुझे खेद है कि लेकिन मैं एक असंवैधानिक, अवैध पार्टी को सरकार बनाने के लिए शुभकामनाएं नहीं दे सकती, मेरी शुभकामनाएं देश के लिए होंगी। लोकसभा में पार्टी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी। बंद्योपाध्याय ने कहा, “भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने हमें फोन करके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन हमारी पार्टी ने इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया है।”

वहीं कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी नेताओं को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला है। उन्होंने लिखा था कि हमें सरकार से कोई सूचना नहीं मिली है, जबकि विदेशी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। विपक्षी दल और इंडी गठबंधन होने के नाते हमें सूचित नहीं किया गया, मुझे नहीं पता कि सरकार का मूड क्या है? इसके अलावा कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए केवल अंतरराष्ट्रीय नेताओं को ही आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा यदि उन्हें निमंत्रण मिलता तो वे इसमें शामिल होने पर विचार करेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

बीएचयू के एमबीए छात्र को मिला 23.5 लाख का पैकेज, 165 छात्र-छात्राओं को भी मिला कैंपस प्लेसमेंट

वाराणसी:  काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रबंध शास्त्र संस्थान के छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की प्रमुख कॉरपोरेट ...