Breaking News

अमिताभ बच्चन ने खुद को बताया बॉलीवुड के इस हीरो का फैन, कह दी इतना बड़ी बात

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का मोस्ट पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति 15 (Kaun Banega Crorepati 15) को काफी पसंद किया जा रहा है। शो का लेटेस्ट एपिसोड बिग बी के फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेलने से शुरू होता है और हरियाणा की पिंकी को हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलता है।

उन्होंने खुद को एक गृहिणी के रूप में पेश किया और बिग बी ने अकेले ही हर चीज का ख्याल रखने के लिए सभी गृहिणियों की सराहना की। पिंकी ने बहुत आत्मविश्वास से गेम खेला और सही निर्णय लेकर और सही जवाब देकर वह 12,50,000 के सवाल तक पहुंच गईं। इसी बीच एक सवाल ऐसा पूछा गया कि इस दौरान बिग बी ने खुद को बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग यानी दिलीप कुमार का फैन बताया।

दिलीप कुमार को लेकर बिग बी ने कही ये बात

केबीसी 15 में गेम के दौरान पिंकी के पास कोई लाइफलाइन नहीं बची है और वह 12,50,000 के सवाल का जवाब देने के लिए तैयार थी। उनसे सवाल पूछा गया कि दिलीप कुमार नाम अपनाने से पहले यूसुफ खान को उनके स्क्रीन नाम के रूप में इनमें से कौन सा नाम सुझाए गए विकल्पों में से एक था? पिंकी जवाब को लेकर कन्फर्म नहीं थी। काफी विचार करने के बाद पिंकी ने गेम छोड़ दिया और अपने साथ 6.40 लाख रुपए लेकर चली गईं। फिर बिग बी बताया कि सही जवाब जहांगीर था। इसी बीच बिग बी ने दिलीप कुमार को याद करते हुए खुद को उनका सबसे बड़ा फैन बताया। उन्होंने कहा- “हमसे बड़ा शायद ही कोई फैन होगा दिलीप कुमार का दुनियाभर में, लेकिन ये हमको भी नहीं मालूम है।”

अमिताभ बच्चन ने शेयर की दिलीप कुमार को लेकर खास बात

अमिताभ बच्चन ने शो के दौरान बताया कि जब दिलीप कुमार को एक फिल्म के लिए लिया गया, तो उन्हें अपने लिए एक स्क्रीन नाम चुनने की सलाह दी गई। देविका रानी और भगवती चरण वर्मा ने उन्हें तीन नाम सुझाए जो थे वासुदेव, दिलीप कुमार और जहांगीर। उन्होंने जहांगीर नाम नहीं चुना लेकिन सालों बाद उन्होंने फिल्म मुगल-ए-आजम में जहांगीर की भूमिका निभाई। मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं । मुझे हमेशा लगता था कि जब भी कोई भारत का फिल्म इतिहास लिखेगा, तो वह दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद होगा। वह एक अविश्वसनीय इंसान और कलाकार थे।” इसी बीच पिंकी उन्हें टोकते हुए कहती हैं कि इसे अमिताभ बच्चन के पहले और अमिताभ बच्चन के बाद के नाम से भी जाना जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

सनी लियोन के साथ शो की व्यस्तता के कारण योद्धा के प्रमोशन से गायब हैं तनुज विरवानी

मुंबई (अनिल बेदाग)। इतने वर्षों में विभिन्न माध्यमों में एक सफल अभिनेता के रूप में ...