Breaking News

भाजपा नेता की डेयरी में अमोनिया का रिसाव, दम घुटने से ऑपरेटर की मौत; पांच कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान

उत्तर प्रदेश के आगरा में भाजपा नेता की गोविंद डेयरी में मंगलवार की रात को अमोनिया गैस के रिसाव ऑपरेटर की दम घुटने से मौत हो गई। पांच अन्य कर्मचारियों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने रिसाव बंद किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

घटना निबोहरा थाना क्षेत्र के ठेका चौराहे गांव के पास की है। यहां भाजपा नेता एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख सुग्रीव चौहान की गोविंद डेयरी है। थाना प्रभारी अमरदीप शर्मा ने बताया कि मंगलवार रात करीब 8:30 बजे डेयरी परिसर में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था।डेयरी में काम कर रहे पांच अन्य कर्मचारी तो किसी तरह बाहर भाग निकले मगर ऑपरेटर मानवेंद्र उर्फ राजू (38) निवासी आंवलखेड़ा, बरहन का पैर मशीन में फंस गया। उसने निकलने की कोशिश की मगर कामयाब नहीं हो सका। दम घुटने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसकी जानकारी होने पर आसपास दहशत फैल गई, लेकिन रिसाव का असर बाहर तक नहीं आया। लेकिन कर्मचारियों के बाहर भागने पर आसपास के पांच घरों के लोगों को रिसाव की जानकारी हुई तो उनमें दहशत फैल गई। घटना की जानकारी होने पर एसीपी फतेहाबाद अमरदीप लाल, फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दमकल कर्मियों ने रिसाव को बंद कराया।

इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि वर्ष 2010 में भी उद्घाटन के समय भी डेयरी में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था। इस संबंध में भाजपा नेता सुग्रीव सिंह ने बताया कि डेयरी में किसी कारणवश रिसाव होने से एक कर्मचारी की मृत्यु की जानकारी मिली है। वह लंबे समय से हमारे यहां काम कर रहा था। परिवार की पूरी मदद की जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

इंद्रधनुषी रंग बिखेरेगा टूरिज्म सर्किट, नाथ कॉरिडोर के लिए 25 करोड़ रुपये जारी

बरेली :  बरेली में नाथ नगरी कॉरिडोर को नव्य और भव्य स्वरूप देने की तैयारी ...