Breaking News

कारोबारियों से 136 किलो चांदी गबन करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, सात गिरफ्तार; 70 लाख का माल बरामद

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में पांच चांदी कारोबारियों से कारखाना मालिक 136 किलो कच्ची चांदी लेकर 27 मई को फरार हो गया था। शिकायत के 20 दिन बाद पुलिस ने 17 जून को मुकदमा लिखा। मुकदमा दर्ज करने के 24 घंटे भी नहीं बीते कि आरोपी और उसके परिवार के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

बुधवार को आगरा पुलिस ने पर्दाफाश का दावा करते हुए आरोपी सुहेलुद्दीन समेत सात को मीडिया के सामने पेश किया। गायब 136 किलो कच्ची चांदी जो पायल बनाने के लिए आरोपी को दी गई थी, उसमें से 78 किलो पुलिस ने बरामद दिखाई है। 58 किलो चांदी धोखाधड़ी की भेंट चढ़ गई। पुलिस ने 70 लाख रुपए कीमत की बरामदगी दिखाई है।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने कहा कि पूछताछ में अभियुक्त सुहैल, उमैर, अजीम, जोएब उर्फ विन्नी ने पुलिस को बताया कि उनका बेगमड्योढी में चांदी का कारखाना है। अभियुक्त राजू उनके कारखाने में कारीगर है। चांदी का कच्चा माल लेकर भागने की योजना बनाई थी। 135 किलो चांदी अभियुक्त जावेद ने अपने घर पर छिपाया।

बेचने के लिए शिवनारायण से मिलवाया था। इसमें से कुछ चांदी उन्होंने शिवनारायण को बेच दी। जिसे उसने अपने कारखाने में गला दिया। बाकी 78 किलो बरामद है। इस मामले में सुहेलउद्दीन उर्फ ईसी, अब्बास नगर, शान्ति बिहार कॉलोनी, एत्माउदौला का रहने वाला है। उसके पुत्र जोएब उर्फ विन्नी, अजीम, उमैर और राजू, जावेद हुसैन गिरफ्तार किया है।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी ने धनशोधन मामले में माकपा की भूमि बैंक में पड़े ₹73 लाख जब्त किए, पार्टी ने आरोपों को किया खारिज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करुवन्नूर सेवा सहकारी बैंक ‘घोटाले’ से जुड़ी धन शोधन की जांच ...