Breaking News

औरैया : भाजपा समर्थित चार व एक निर्दलीय बना ब्लाक प्रमुख

औरैया। जिले में शनिवार को सात में से पांच ब्लाकों में हुए प्रमुख पद के चुनाव में चार भाजपा समर्थित व एक निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के पांच ब्लाकों बिधूना, अजीतमल, सहार, अछल्दा व एरवाकटरा में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुए मतदान के बाद हुई मतगणना में चार ब्लाकों में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल की तो एक ब्लाक में निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहा।

जिले के बिधूना ब्लाक में सभी 83 सदस्यों ने मतदान किया यहां पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी गीता सेंगर को 42 जबकि सपा समर्थित प्रत्याशी रचना सिंह को 41 मत मिलने पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी को एक मत से विजयी घोषित किया गया। अजीतमल ब्लाक में कुल 75 में 61 सदस्यों ने मतदान किया यहां भाजपा समर्थित प्रत्याशी अवनीश पाण्डेय रजनीश को 33 जबकि सपा के देवेन्द्र यादव को 26 मत मिले वहीं दो वोट निरस्त हुए तो 14 सदस्यों ने मतदान नहीं किया‌।

यहां पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी को सात मतों से विजयी घोषित किया गया। सहार ब्लाक में 86 में 84 सदस्यों ने मतदान किया यहां भाजपा समर्थित प्रत्याशी आकाश सिंह ऋषि को 79 जबकि सपा समर्थित प्रत्याशी रामादेवी को चार मत मिले वहीं एक मत निरस्त हुआ तो दो सदस्यों ने मतदान नहीं किया‌। यहां पर आकाश सिंह ऋषी को 75 मतों से विजयी घोषित किया गया।

अछल्दा ब्लाक में सभी 82 सदस्यों ने मतदान किया यहां भाजपा समर्थित प्रत्याशी शरद सिंह राणा को 55 जबकि सपा समर्थित प्रत्याशी प्रशांत यादव को 24 मत मिले वहीं तीन मत निरस्त हो गये। यहां पर शरद राना को 31 मतों से विजयी घोषित किया गया। इसी प्रकार एरवाकटरा ब्लाक में सभी 65 सदस्यों ने मतदान किया यहां निर्दलीय प्रत्याशी प्रियंका यादव को 37 जबकि सपा समर्थित प्रत्याशी मीरा यादव को 28 मत मिले।

यहां पर निर्दलीय प्रत्याशी प्रियंका यादव को नौ वोटों से विजयी घोषित किया गया। पांचों विजयी प्रत्याशियों को निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने विजयी प्रमाणपत्र प्रदान किया‌। इससे पूर्व शुक्रवार को जिले के दो ब्लाकों सदर से भाजपा समर्थित नरेन्द्र वाल्मीकि व भाग्यनगर ब्लाक से सपा समर्थित रेशमा दोहरे को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...