Breaking News

औरैया: पुलिस जांच में संदग्धि प्रतीत हो रही है कस्बा बिधूना में हुई लक्खी लूट

औरैया। जिले के कस्बा बिधूना में बीती रात्रि टाटा पाइप एवं हार्डवेयर व्यापारी के घर हुई कथित लक्खी लूट को पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध मानकर चल रही है। अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस व फोरेंसिक टीम की जांच एवं सीसीटीवी फुटेज से जो तथ्य अभी तक सामने आये है उसके अनुसार लूट का मामला संदिग्ध और मनगढ़ंत प्रतीत हो रहा है क्योंकि पीड़ित व्यापारी धर्मेन्द्र गुप्ता के पुत्र रिषभ ने जो घटना क्रम बताया है उसके अनुसार रिषभ रात्रि में जिस समय घर में प्रवेश करता है उस समय सीसीटीवी फुटेज में उसके साथ अन्य कोई संदिग्ध व्यक्ति घर में घुसता दिखाई नही दे रहा है और जिस समय पीड़ित व्यापारी व उसका पुत्र घर से बाहर निकल कर मोटरसाइकिल से कोतवाली के आते है उस समय भी उनके साथ घर से कोई संदग्धि व्यक्ति निकलता दिखाई नहीं दे रहा है।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी के जो फुटेज जुटाये गये उनके अवलोकन से व्यापारी द्वारा दर्शायी गयी घटना सत्यापित नहीं हो रही है और यह पूर्णतया मनगढ़ंत प्रतीत हो रही है। रिषभ के द्वारा बतायी गयी ऐसी कोई घटना घटित नहीं हुई है। लेकिन फिर भी पुलिस सम्पूर्ण घटना क्रम की जांच कर रही है कि रिषभ द्वारा ऐसी भ्रामक सूचना क्यों दी गयी। इसके विभिन्न पहलुओं व कारणों पर जांच प्रचलित है। बताया कि कथित लूट की घटना के संबंध में यह भी जानकारी की जायेगी कि आखिर इस तरह की घटना दर्शाने की आवश्यकता क्या पड़ी। बताया कि पुलिस को गुमराह कर कस्बा में भय व दहशत का माहौल पैदा करने संबंध में जांच के बाद साक्ष्य के क्रम में अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

वहीं बताया गया कि घटना का खुलासा करने की मांग को लेकर कोतवाली में एएसपी से मिलने पहुंचे व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों को जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज दिखाये तो वह कोतवाली से बैरंग वापस लौट गये। दूसरी ओर पीड़ित व्यापारी पुत्र रिषभ का कहना है कि जांच के दौरान पुलिस उसे विश्वास में नहीं ले रही है और न ही उसकी बात सुन रही हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

विशेष विरूपण जारी कर डाक विभाग ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। वैश्विक संक्रामक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *