Breaking News

सेहुद में बनी पानी की टंकी का पंप 15 दिन में तीसरी बार फिर फुका, पानी की सप्लाई ठप

दिबियापुर/औरैया। भाग्यनगर ब्लॉक की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत सेहुद में बनी पानी की टंकी का पंप 15 दिन में तीसरी बार फिर फुका और पानी की सप्लाई ठप हो गई ।गांव के युवक अमन दीक्षित ने तीसरी बार फिर ट्वीट कर मुख्यमंत्री को पानी की सप्लाई चालू कराए जाने की गुहार लगाई । सेहुद गांव निवासी अमन दीक्षित एडवोकेट ने प्रदेश के मुख्यमंत्री , जिलाधिकारी से गुहार लगाई कि 15 दिनों में तीसरी बार गांव में बनी पानी टंकी का पंप खराब हो गया है जिससे पानी की सप्लाई ठप पड़ गई है गांव में इंडिया मार्क हैंडपंप पहले से ही खराब पड़े हैं लोगों के सामने पानी पीने पर दिनचर्या के लिए बड़ी किल्लत उत्पन्न हो गई है।

कर्मचारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं व ग्राम वासियों को झूठा आश्वासन दे देते हैं। बताते चलें 15 दिन पूर्व से सेहुद गांव में की टंकी का पंप खराब हो जाने से सप्लाई ठप हो गई थी जबकि एक बोरिंग और पंप पहले से ही खराब पड़ा था गांव में लगे दो दर्जन इंडिया मार्का दोनों में से 8 से ज्यादा खराब पड़े हुए हैं और कोई मरम्मत कराने वाला नहीं है। गांव में आधा दर्जन से ज्यादा मजरे लगते हैं उनमें तो पानी की सप्लाई महीनों से नहीं हो पा रही है गर्मी में ग्रामीणों के लिए पानी की बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है ।

कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्थित इंडिया मार्क आनंद बीते कई माह से खराब है केंद्र प्रभारी का कहना है उन्होंने नगर पंचायत को पत्र लिखकर कई बार अवगत कराया है लेकिन अभी तक सही नहीं हो पाया है नल सही न होने से अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके सहयोगीयों वह परिसर में रहने वाले लोगों के लिए समस्या बनी रहती है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहली बार ग्राम प्रधानों और किसानों को मिलेगा अपना पंचायत भवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। यूपी में पहली बार लगभग सभी ग्राम पंचायतों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *