Breaking News

Android 10 की वजह से बदल जाएगी आपके स्मार्टफोन की सूरत, देखने को मिलेगा यह बदलाव

गूगल के लेटेस्ट Android 10 को Pixel स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज कर दिया गया है. इनमें Pixel 3, Pixel 3 XL, Pixel 3A, Pixel 3A XL, Pixel 2, Pixel 2 XL Pixel Smart Phone शामिल हैं. एंड्रॉयड 10 के आने के बाद कंपनी ने अपने 10 वर्ष के उस इतिहास को बदल दिया है जिसमें एंड्रॉयड के नाम किसी न किसी मिठाई के नाम पर रखे जाते थें. तो आखिर कार एंड्रॉयड के नए वर्जन एंड्रॉयड 10 को रिलीज कर दिया गया है. ऐसे में आई जानते हैं इसके नए विशेषता के बारे में जिसकी वजह से आपके Smart Phone को नया एक्सपीरियंस मिलेगा.

वाइड थर्ड थीम

स्मार्टफोन में उपस्थित डार्क फीचर को इस वर्जन में अपग्रेड किया गया है. एंड्रॉयड10 वाइड थर्ड थीम के साथ आता है. इसकी मदद से यूजर्स के आखों को आराम मिलेगा  बैटरी की बचत भी होगी. यूजर्स सेटिंग्स में उपस्थित डिस्प्ले के ऑप्शन में जाकर इस फीचर को ऑन कर सकते हैं.

प्राइवेसी फीचर

सबसे जरूरी अपडेट के साथ एंड्रॉयड10 में प्राइवेसी फीचर दिया गया है. इसमें सेक्शन एक्टिविटी कंट्रोल्स, लोकेशन हिस्ट्री  एड सेटिंग्स जैसे ऑप्शन शामिल हैं. इसकी मदद से यूजर्स अपने Smart Phone के बैकग्राउंड पर रन कर रहे उन ऐप्स को रोक सकेंगे, जो बिना जानकारी के ट्रैकिंग करते हैं.

फोकस मोड  लाइव कैप्शन

हालाँकि एंड्रॉयड10की सभी विशेषता पूरी तरह से उपलब्ध नहीं हैं. फोकस मोड आज केवल बीटा वर्जन में लॉन्च हुआ है. वहीं लाइव कैप्शन नामक एक अन्य फीचर यूजर्स को अपने फोन पर किसी भी ऑडियो या वीडियो के लिए असली समय के कैप्शनिंग प्राप्त करने की अनुमति देगा.

लोकेशन कंट्रोल्स फीचर

एंड्रॉयड10 इनहांस्ड लोकेशन कंट्रोल्स फीचर के साथ आता है. पहले किसी भी ऐप को डाउनलोड करने के बाद ये आपसे लोकेशन शेयर करने के लिए कहता था. लेकिन अब आप इस फीचर की मदद से अपने लोकेशन की अनुमति देने के लिए हमेशा के लिए, कभी नहीं  ऐप खुले होने पर जैसे विकल्प का चुनाव कर सकते हैं.

बैटरी लाइफ

एंड्रॉयड10 Smart Phone की बैटरी जीवन की जानकारी समय के साथ देगा. मतलब की अब आपको यह जानकारी मिलेगी कि आपके Smart Phone की बैटरी  कितने समय तक चलेगी. जहां पहले हमें बैटरी जीवन का पता फीसदी से चलता था.

डेस्कटॉप मोड

एंड्रॉयड10 नए Desktop Mode के साथ आता है जिसकी मदद से आप अपने Smart Phone को डेस्कटॉप से कनेक्ट कर सकेंगे. इसके अतिरिक्त आपको एंड्रॉयड फोन में पहले के मुकाबले ज्यादा वीडियो प्ले करने का ऑप्शन मिलेगा.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...