Breaking News

औरैया: सर्पदंश से माँ-बेटी की मौत

औरैया। जनपद के बेला थानाक्षेत्र में मारपीट के डर से मकान के कच्चे हिस्से में छिपी महिला समेत उसकी दो वर्ष की मासूम बच्ची की सर्पदंश से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार थाना बेला क्षेत्र के गांव हरवंशपुर निवासी शैलेन्द्र सिंह राजावत जालंधर में एक लिमिटेड कम्पनी में कार्यरत हैं, जबकि उनकी दीपिका सिंह उर्फ दीपा (27) अपनी 2 वर्षीय पुत्री श्रृद्धा के साथ परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गाँव में रहती थी। बीती रात्रि में गाँव में खड़ंजा बिछाने को लेकर परिजनों का गांव के ही कुछ लोगों से विवाद हो गया।

विवाद होता देख डर की बजह से दीपिका अपनी पुत्री श्रद्धा को लेकर मकान के कच्चे हिस्से में जा कर छुप गयी, जहां पहले से बैठे कोबरा सर्प ने दोनों को डस लिया। काफी देर बाद जब परिजनों ने माँ बेटी की तलाश की तो दोनों मूर्छित अवस्था में पड़े मिले, परिजन तत्काल दोनों को दिबियापुर के एक निजी अस्पताल में ले गए, जहाँ चिकित्सकों ने उनकी हालत देख मना कर दिया। उसके बाद परिजन उन्हें सैफई अस्पताल ले जा रहे थे तभी रास्ते में दोनों की मौत हो गयी। परिजन दोनों शवो को लेकर वापस अपने गाँव लौट आए, जहाँ परिजनों ने श्रद्धा का अन्तिम संस्कार कर दिया है पति के न आ पाने से महिला का अन्तिम संस्कार नही किया जा सका।

मृतका के भतीजे शिवम ने बताया कि गाँव में बन रही सड़क को लेकर विवाद था जिस पर पहले से दीवानी कायम है, लेकिन फिर भी सड़क का निर्माण गलत तरीके से कराया जा रहा था जिसके विरोध में कहासुनी हुई थी, मारपीट के डर से मेरी चाची व बहन घर में छुप गए जिससे सर्प के काटने से उनकी मौत हो गयी। चौकी इंचार्ज सहार प्रदीप अवस्थी ने बताया कि सड़क विवाद को लेकर प्राथर्ना पत्र मिला था निर्माण कार्य बन्द कर दिया गया है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...