Breaking News

आंगनबाड़ी वर्कर ने घर-घर बांटा पोषाहार

औरैया। राष्ट्रीय पोषण माह के तहत मोहल्ला नरायनपुर दक्षिणी की आंगनवाड़ी वर्कर ने मंगलवार को मोहाल में घर-घर जाकर पोषाहार वितरित किया। इस मौके पर उन्होंने बच्चों के परिजनों को जागरूक करने का काम किया , साथ ही बच्चों के पोषण पर विशेष बल दिया। कहा कि वह शासन की मंशानुसार योजना को सफल बनाने का भरसक प्रयास कर रही हैं , जिससे लोग लाभान्वित हो सके।


राष्ट्रीय पोषण माह के तहित मोहल्ला नरायनपुर दक्षिणी की आंगनबाड़ी वर्कर भारती गुप्ता ने अपने वार्ड में मंगलवार को घर- घर जाकर प्रत्येक लाभार्थी को पोषाहार वितरण किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं एवं युवक-युवतियों को जागरूक करते हुए कहा कि शासन की मंशा है कि आंगनबाड़ी योजना का लाभ जन-जन तक पहुंचे। इसके लिए वह हर संभव प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवार की जिम्मेदारी है की वह अपने बच्चों की देखरेख एवं उनका पोषण सुचारू रूप से करें। जिससे बच्चे कुपोषित होने से बच सकें। बच्चों का शारीरिक विकास तभी संभव है जब बच्चे स्वस्थ एवं पोषित हो।वर्कर भारती ने जागरूक करते हुए कहा कि सभी को अपने बच्चों के प्रति विशेष ध्यान देना चाहिए , तथा उनके पोषण पर शिथिलता नहीं बरतनी चाहिए। जिससे बच्चों का शारीरिक व मानसिक रूप से समुचित विकास हो सके। उन्होंने आंगनबाड़ी योजना को सफल बनाने के लिए लोगों का आवाहन किया है। जिससे सरकार की योजना फलीभूत हो सके तथा लोग लाभान्वित हो सकें।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

तिरुपति बालाजी के प्रसाद में चर्बी वाले विवाद पर काशी में नाराजगी, संत बोले- ये धार्मिक अपराध

वाराणसी। आंध्र प्रदेश में भगवान तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद लड्डू में जानवरों की चर्बी ...