Breaking News

शहीद धनंजय यादव के परिजनों में दिखा आक्रोश, शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर गोरखपुर देवरिया राजमार्ग किया जाम

चौरी चौरा / गोरखपुर। सिक्किम में तैनात रहे झंगहा के सैनिक धनंजय यादव का पार्थिव शरीर शुक्रवार को घर आने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। परिजनों को मुआवजा और शहीद का दर्जा देने समेत कई मांगों को लेकर कई गांवों के लोग पार्थिव शरीर को लेकर गोरखपुर देवरिया राजमार्ग को जाम कर दिया! और सड़क पर आ गए। रेलवे ट्रैक को एक घंटे तक जाम रखा।

वहीं, आक्रोशित भीड़ ने शाम होते पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया और वाहन तोड़ दिए। पुलिस की बाइक फूंक दी। पत्थर लगने से इंस्पेक्टर समेत सात पुलिस कर्मी घायल हो गए। डीएम पर भी पथराव किया गया। उन्हाेंने किसी तरह अपना बचाव किया। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को खदेड़ा। बाद में डीएम के समझाने के बाद परिजन शव लेकर चले गए। सतर्कता बरतते हुए चौराहे को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया था कि जवान की मौत किस वजह से हुई है।

डीएम ने बताया कि देवरिया फोरलेन पर सैन्यकर्मी के पार्थिव शरीर को रखकर प्रदर्शन किया जा रहा था। जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी परिजनों के निरंतर संपर्क में थे। बातचीत चल रही थी। मांगों को मानने का आश्वासन दिया गया था। मामले की सूचना सेना के अधिकारियों को दी जा चुकी है। अधिकारियों के आते ही सम्मान से अंत्येष्टि की जाएगी। सैन्य अफसरों की टीम गोरखपुर आ रही है। इसकी जानकारी परिजनों को दी गई थी। वे मान भी गए थे और अंत्येष्टि की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अराजकतत्वों ने माहौल खराब कर दिया।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...