Breaking News

रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में बरेका की अनीशा सिंह ने जीता कांस्य पदक

बनारस रेल इंजन कारखाना के संस्थान (INSTITUTE) के तत्‍वावधान में बरेका कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए सामाजिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक व खेलकूद सम्बन्धी कार्यक्रम प्राय: आयोजित होती रहती है। संस्थान, बरेका विगत 15 वर्षों से ग्रीष्मकालीन अवकाश मे रोलर स्केटिंग, फुटबाल, बास्केटबाल, हाकी, नृत्य, नाट्य, इत्यादि का प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित करती आ रही है।

जिसमें बरेका कर्मचारियों के पुत्र-पुत्रियों व आश्रित प्रतिदिन अभ्यास करते हैं और देश व प्रदेश में अपने खेल प्रतिभा से अपना ही नहीं बरेका का नाम भी रौशन कर रहे हैं। इसी क्रम में बरेका राजभाषा विभाग के कनिष्‍ठ अनुवादक अरविन्‍द प्रताप सिंह एवं लेखा अनुभाग में लेखा सहायक पद पर कार्यरत पूनम सिंह की पुत्री अनिशा सिंह ने अपनी लगन व कड़ी मेहनत से जिला व राज्‍य स्‍तर पर रोलर स्‍केटिंग में बरेका ही नहीं पूरे काशी का नाम रौशन कर रही है।

उल्‍लेखनीय है कि इस वर्ष आयोजित 12वीं जिला रोलर स्‍केटिंग प्रतियोगिता में अनिशा ने कांस्‍य पदक प्राप्‍त किया । वर्ष 2020 में नोएडा में आयोजित छठे उत्‍तर प्रदेश राज्‍य रोलर स्‍केटिंग प्रतियोगिता में दो कांस्‍य पदक (500 मीटर रिंक तथा 1000 मीटर रोड स्‍पर्धा में) प्राप्‍त किया।

इसके पूर्व वर्ष 2019-20 में प्रथम जिला अंतर विद्यालय स्‍केटिंग प्रतियोगिता में दि्वतीय स्‍थान तथा अंतर विद्यालय रोलर स्‍केटिंग प्रतियोगिता में तृतीय स्‍थान एवं वर्ष 2014-15 में बरेका संस्‍थान द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में भी तृतीय स्‍थान प्राप्‍त किया।

इसके अतिरिक्‍त अनिशा ने कराटे-डो प्रतियोगिता में भी अपना भाग्‍य आजमा चुकी है। उन्‍होंन वर्ष 2017-18 में पांचवी जिला कराटे-डो प्रतियोगिता में 35 किलो वर्ग में प्रथम स्‍थान प्राप्‍त किया है, जो बरेका ही नहीं काशी के लिए गौरव की बात है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

अविवि की वार्षिक परीक्षा हेतु आनलाइन परीक्षा फार्म 25 अप्रैल तक भरे जायेंगे

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की वार्षिक परीक्षा के अन्तर्गत स्नातक ...