Breaking News

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वांगणी में ‘चड्डा रेसिडेन्सी’ के दूसरे चरण की घोषणा

मुम्बई। महाराष्ट्र गृहनिर्माण एवं क्षेत्रविकास प्राधिकरण (म्हाडा) और चड्डा डेवलपर्स एन्ड प्रमोटर्स (सीडीपी) की ओर से निजी एवं सार्वजनिक गठजोड (पीपीपी) के माध्यम से बदलापुर के निकट वांगणी पश्चिम में स्थित कारव गांव में चड्डा रेसिडेन्सी के दूसरे चरण की शुरुआत करनें की घोषणा की। इस प्रकल्प में २०० करोड़ रुपयों का निवेश किया गया है तथा इस के तहत ८० एकड़ में १३३ टावर्स का निर्माण किया जाएगा। इस प्रकल्प के दुसरें चरण में १११४ फ्लैट्स उपलब्ध होंगे, १ बीएचके के यह फ्लैट्स लॉटरी पध्दती से रु ११,९९,००० में उपलब्ध होंगे।

मां-बाप बच्चों के मालिक बनने की कोशिश न करें

उनके अलावा प्रधान मंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) योजना के तहत लेबस स्कीम (कामगर योजना) के तहत उनकी किमत रु ९,९९,००० होगी। इस के लिए लॉटरी की शुरुआत हो चुकी है और अंतिम ‍ तारीख २८ अप्रैल २०२३ है। विकासकों द्वारा फ्लैट का पज़ेशन २०२४-२५ में देने का वचन दिया गया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना
इस प्रकल्प का पहला चरण २०२१ में शुरु हुआ था और इस के तहत ३ हजार फ्लैट्स की बिक्री की गई थी। आकर्षक किमत और अच्छा स्थान होनें के कारण दुसरे चरण को भी इसी तरह अच्छा प्रतिसाद मिलनें के आसार है।

इस बारे में घोषणा करतें हुए चड्डा रेसिडेन्सी की व्यवस्थापकीय संचालिका डिम्पल चड्डा ने कहा “ म्हाडा के सहयोग से चड्डा रेसिडेन्सी के दुसरें चरण की शुरुआत करतें हुए हमें खुशी हो रही है।

पहला चरण यशस्वी होने के बाद यह गठजोड जारी रखनें में हमारा विश्वास बढ गया और इसी कारणवश महाराष्ट्र के लोगों को वाजीब दामों में घर दे सकेंगे. पीमे स्कीम का एक भाग होकर २०२४-२५ तक हाऊसिंग फॉर ऑल इस सरकार के लक्ष्य में हम योगदान देते हुए हमें खुशी हो रही है।”@अनिल बेदाग

About Samar Saleel

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...