Breaking News

CMS अलीगंज कैम्पस में ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ समारोह का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे’ समारोह आज सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में बड़ी भव्यता के साथ सम्पन्न हुआ। समारोह का शुभारम्भ सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा. गाँधी ने कहा कि परिवार व स्कूल के प्रेममय व ईश्वरमय वातावरण में बच्चों का विकास बहुत संतुलित एवं तेजी से होता है। इस तरह के कार्यक्रम बच्चों के दृष्टिकोण को व्यापक बनाने में बहुत मददगार होते हैं।

इस समारोह में सीएमएस अलीगंज कैम्पस के छात्रों ने विश्व शान्ति एवं ईश्वरीय एकता का सन्देश देती ‘सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना’ के प्रस्तुतिकरण से सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से सराबोर कर दिया। समूह गान, प्रार्थना नृत्य, एरोबिक्स, कव्वाली, योगा, शाष्त्रीय नृत्य, आर्केष्ट्रा आदि विभिन्न प्रस्तुतियों को अभिभावकों ने खूब सराहा तथापि छात्रों द्वारा प्रस्तुत ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ के शानदार प्रस्तुतिकरण ने भी सभी का ध्यान आकर्षित किया।

इसे भी पढ़े –कम्प्यूटर एवं विज्ञान को सभी क्षेत्रों में अपनाने की जरूरत है, तभी हम आगे बढ़ सकेंगे- दयाशंकर सिंह

सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योति कश्यप व प्रधानाचार्या शिवानी सिंह ने बच्चों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें अभिभावकों का जो सहयोग बराबर मिलता है यह उसी का परिणाम है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि अभिभावक जिस विश्वास के साथ अपने प्रिय बच्चों को अच्छी पढ़ाई के साथ-साथ अच्छा इन्सान बनाने के लिए भेजते हैं, उस पर खरे उतर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...