Breaking News

चिकित्सा सुविधाओं उपलब्धता अपरिहार्य

डॉ दिलीप अग्निहोत्रीराज्य सरकार का दावा है कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण स्थापित हो रहा है। फिर भी सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति गंभीर है। इसके दृष्टिगत प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कोविड अस्पतालों की स्थापना कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस कार्य में केन्द्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

इस क्रम में हिन्दुस्तान एयरोनाॅटिक्स लिमिटेड और उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त प्रयास से स्थापित कोविड हाॅस्पिटल का लोकार्पण किया गया। यह ढाई सौ बेड का अस्पताल है। अवध शिल्प ग्राम में पांच सौ बेड का कोविड अस्पताल डीआरडीओ की सहायता से पहले ही स्थापित किया जा चुका है। वाराणसी में साढ़े सात सौ बेड का एल थ्री कोविड हाॅस्पिटल प्रारम्भ किया गया है।

केंद्र द्वारा सहायता

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री केयर फण्ड के माध्यम से प्रदेश के सभी जनपदों में ऑक्सीजन प्लाण्ट स्थापित किये जा रहे हैं। सीएसआर का भी उपयोग कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए विभिन्न सुविधाओं के सृजन हेतु किया जा रहा है। डीआरडीओ भी कोरोना संक्रमण से निपटने में अपना पूरा सहयोग दे रहा है। प्रदेश के विभिन्न जनपदों में ऑक्सीजन के तीन सौ प्लाण्ट्स स्थापित किये जा रहे हैं।

इसमें केन्द्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है। प्रदेश में वायु सेना के विमानों के माध्यम से ऑक्सीजन टैंकर के परिवहन में बड़ी मदद मिल रही है। इसी प्रकार रेल मंत्रालय द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से आपूर्ति की जा रही है।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...