Breaking News

एक और क्रिकेट टूर्नामेंट कैंसिल: सितंबर में होने वाला एशिया कप रद्द

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने एशिया कप 2020 के रद्द होने की घोषणा की है. गांगुली ने नौ जुलाई को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की होने वाली बैठक से पहले बुधवार को यह घोषणा की. उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि क्या यह फैसला एसीसी ने लिया है.

गांगुली ने कहा, एशिया कप रद्द कर दिया गया है. अभी यह कहना मुश्किल है कि भारत की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज कौन सी होगी. हमने अपनी तैयारियां कर ली हैं लेकिन सरकारी नियमों के कारण हम बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं. हम जल्दबाजी में नहीं हैं क्योंकि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य अधिक महत्वपूर्ण है. हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.

एशिया कप इस वर्ष सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में होना था. इससे पहले पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट की मेजबानी करनी थी लेकिन भारत इस देश की यात्रा के लिए तैयार नहीं था. उधर, जापान ओपन टेबल टेनिस टूर्नामेंट को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण रद्द कर दिया गया है. अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) ने इसकी घोषणा की है. जापान ओपन टेबल टेनिस टूर्नामेंट इस वर्ष 21से 26 अप्रैल के बीच होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था.

आईटीटीएफ ने एक बयान में कहा, आईटीटीएफ और जापान टेबल टेनिस संघ (जेटीटीए) वर्ष के अंत तक टूर्नामेंट के लिए नई उपयुक्त तारीखें तय करने को लेकर साथ मिलकर काम कर रहे थे. कोरोना वायरस महामारी के बीच जापान के अंतरर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध ने इस वर्ष टूर्नामेंट के आयोजन को असंभव बना दिया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...