Breaking News

स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान , कहा बागेश्वर धाम को ऐसा…

कुछ दिन पहले रामचरितमानस को लेकर दिए गए विवादित बयान का मुद्दा अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने बागेश्वर धाम को लेकर बड़ी बात कह डाली।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बागेश्वर धाम बाबा के पास अगर शक्ति है तो बैठे-बैठे चीन को भस्म कर दें जो रोज भारत को परेशान करता है। स्वामी प्रसाद मौर्य का सीधा इशारा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री की ओर था। रामचरित मानस पर उठे विवाद पर उन्होंने कहा कि किसी धर्म और किसी संस्कृति के खिलाफ नहीं हूं। श्रीरामचरित मानस का भी विरोध नहीं कर रहा हूं। बस उसकी चंद चौपाइयों में संशोधन चाहते हूं।

सोनभद्र के मउकलां में रविवार को आयोजित बुद्ध महोत्सव में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद ने मीडिया से कहा कि महिलाओं, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों को धर्म के नाम पर अपमानित न किया जाए। मानस रामचरित की कुछ चौपाइयों को संशोधित किया जाए। बस इतनी ही मांग कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि पहले हमारे साधु और संत तप से इतनी शक्ति प्राप्त कर लेते थे कि वह किसी को श्राप देकर भस्म तक कर देते थे।

वाराणसी पहुंचे सपा नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने स्पष्ट किया है कि उनका विरोध पूरे श्रीराम चरित मानस पर नहीं है, केवल एक चौपाई पर है। यह विरोध आगे भी जारी रहेगा। वाराणसी दौरे पर पहुंचे मौर्य ने रविवार को यह बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी वर्ग विशेष पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है। कहा कि यदि किसी धर्म के हम प्रशंसक या अनुयायी हैं तो कमियां मिलने पर समीक्षा करने का भी हक होना चाहिए। जिस चौपाई को लेकर विरोध किया है, भले ही उसकी अलग-अलग व्याख्या की जाए, लेकिन विरोध जारी रहेगा।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि सनातन कोई धर्म नहीं, बल्कि एक प्राचीन व्यवस्था है। उन्होंने इस्लाम का मूल भारत में होने की बात कर कहा कि यह उनके धर्मावलम्बियों का काम है कि वे ही जानें। स्वामी प्रसाद दो दिनी दौरे पर शनिवार को वैवाहिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। रविवार को सोनभद्र रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत की।

आज के साधु, संत और बाबाओं को अपने जप और तप पर भरोसा नहीं है तभी तो वह आतंकवादियों की भाषा बोल रहे हैं। कोई कहता है कि सिर काट देंगे तो कोई कहता है कि जबान और हाथ काट देंगे। ऐसी भाषा बोल कर वह कसाई हो गए हैं। वह धर्मावंबली नहीं बल्कि आतंकवादी हो रहे हैं। उनके हिंसक चेहरे सामने आ रहे हैं। अगर यही हाल रहा तो लोग इनको चढ़ावा देना बंद कर देंगे। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को पूरी तरह हवा-हवाई बताया। बेरोजगार और महंगाई बढ़ रही है। उस ओर सरकार का ध्यान नहीं है।

About News Room lko

Check Also

भारत में युवाओं को सशक्त बना रहा स्किल इंडिया डिजिटल हब

• अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) के वैश्विक कौशल मंच ने कौशल विकास के लिए भारत ...