Breaking News

ईरान में पाकिस्तान के नौ लोगों की हत्या, इस्लामाबाद ने की हमले की निंदा, तेहरान से जांच की मांग

पाकिस्तान और ईरान के बीच संघर्ष जारी है। एक बार फिर ईरान में बंदूकधारियों ने नौ पाकिस्तानियों की हत्या कर दी। पाकिस्तान के राजदूत ने इसकी पुष्टि की है। गौरतलब है कि हाल ही में ईरान ने पाकिस्तान में घुसकर एयरस्ट्राइक की थी, जिसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा था कि हमारी संप्रभुता का उल्लंघन करना अस्वीकार्य है।

दूतावास पीड़ित परिवारों के साथ
ईरान की राजधानी तेहरान में पदस्थ पाकिस्तान के राजदूत मुदस्सिर टीपू ने शनिवार को कहा कि ईरान के सरावान में नौ पाकिस्तानियों की हत्या से सदमा लगा है। यह भयावह है। दूतावास पीड़ित परिवारों के साथ है। हम उनका समर्थन करते हैं। इस्लामाबाद ने तेहरान से मामले में सहयोग देने का आह्वान किया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नौ लोगों की मौते के अलावा हमले में तीन लोग घायल भी हुए हैं।

घर में घुसकर किया हमला
बलूच अधिकार समूह हलवाश की मानें तो सभी पीड़ित पाकिस्तानी मजदूर थे, जो एक कार मरम्मत की दुकान पर रहते थे और वहीं काम करते थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को राज्य के डिप्टी गवर्नर अलीरेजा मरहमती ने बताया था कि नौ विदेशी लोगों की मौत हुई है। हमले में जिंदा बच गए लोगों का कहना है कि तीन हथियारबंद लोग घरों में घुस गए और धड़ाधड़ा गोलियां चलाने लगे।

विदेश मंत्रालय से हमले की जांच कराने का आह्वान
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने हमले को आतंकवादी घटना बताया है। मंत्रालय का कहना है कि इस्लामाबाद ईरानी अधिकारियों के संपर्क में है। उसने तेहरान से घटना की जांच कराने का आह्वान किया है। मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि यह भयावह और घृणित हमला है। हम हमले की निंदा करते हैं। हम हमले के बाद से ईरान के अधिकारियों के संपर्क में हैं। हमने हमले की जांच कराने और हमले में शामिल आरोपियों के खिलाप कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

About News Desk (P)

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...