Breaking News

एक और चक्रवाती तूफान दे रहा है दस्तक, अगले 48 घंटे में इन राज्यों पर मचा सकता है तबाही

पश्चिमी तट पर गंभीर चक्रवाती तूफान ताउते के बाद एक नया संकट देश पर मंडरा रहा है। बंगाल की खाड़ी से एक नया चक्रवाती तूफान आ रहा है, जिसका नाम यास है। इसके 26-27 मई को पूर्वी तट पर पहुंचने का अनुमान है।मौसम विभाग ने अगले  48 घंटे में  बंगाल, ओडिशा में हलात बिगड़ने की चेतावनी जारी की है। माना जा रहा है कि इन इलाकों में तेजी बारिश हो सकती है।

विभाग ने बताया कि उत्तर अंडमान सागर और बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी में 22 मई को कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है जो इसके बाद के 72 घंटों में चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है। विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने बताया कि यह उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ सकता है और 26 मई की शाम तक पश्चिम बंगाल-ओडिशा के तटों तक पहुंच सकता है।

PunjabKesari

हल्की से मध्यम स्तर की होगी बारिश

पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम और मेघालय 25 मई से हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। मंत्रालय के सचिव एम राजीवन ने कहा कि  यह ‘ताउते’ चक्रवात की तरह प्रचंड नहीं होगा, जो बेहद विकराल चक्रवातीय तूफान का रूप ले चुका था। मॉनसून से पहले के महीनों अप्रैल-मई में पूर्वी और पश्चिमी तट पर अकसर चक्रवात बनते देखे जाते हैं। मई 2020 में पूर्वी तट पर विकराल चक्रवातीय तूफान ‘अम्फन’ और पश्चिम तट पर प्रचंड चक्रवातीय तूफान ‘निसर्ग’ ने दस्तक दी थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 18 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला ...