Breaking News

महंगाई का एक और झटका, Petrol-Diesel के बाद अब CNG के भी ​बढ़े दाम

लोग पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के चलते जहां पहले से ही परेशान हैं, वहीं अब सीनएजी के दाम में हुई बढ़ोतरी से उन्हें एक और झटका लग सकता है। दरअसल दिल्ली में सीएनजी की खुदरा कीमत 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित करके 44.30 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। नोएडा और गाजियाबाद में प्रति किलो सीएनजी की कीमत 49.08 रुपये से बढ़ाकर 49.98 रुपये कर दी गई है।

पेट्रोल-डीजल के बाद अब दिल्ली में सीएनजी के बढ़े दाम, नोएडा-गाजियाबाद के भी  बदले रेट, जानें अपडेट

यह वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब दिल्ली-एनसीआर में पेट्रोल और डीजल वाहनों का उपयोग करने वाले एक सस्ता और स्वच्छ विकल्प अपनाने पर विचार कर रहे थे। मगर सीनएजी की कीमतों में हुए इजाफे से लोगों का बजट गड़बड़ा सकता है। सीएनजी के अलावा पीएनजी की कीमतों में भी आज से संशोधन किया गया है। इस बात की जानकारी सीएनजी और घरों में पाइप्ड प्राकृतिक गैस पहुंचाने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने ट्वीट के जरिए दी।

आईजीएल ने ट्वीट में कहा कि दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में संशोधन के बाद अगर इससे तुलना करें तो सीएनजी, पेट्रोल के मुकाबले 68 फीसदी और डीजल की तुलना में पर 50 फीसदी की बचत कराएगी।

After petrol and diesel now CNG is also expensive - पेट्रोल-डीजल के बाद अब  दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी भी हुआ महंगा

सीनएजी के अलावा पीएनजी के दाम में हुई वृद्धि पर भी आईजीएल ने ट्वीट में लिखा, दिल्ली में पीएनजी की घरेलू कीमत 8 जुलाई 2021 से 29.66 रुपये प्रति एससीएम कर दी गई है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी की घरेलू कीमत आज से 29.61 रुपये प्रति एससीएम होगी।

बता दें कि तेल खुदरा विक्रेताओं द्वारा मूल्य अधिसूचना के अनुसार इस महीने छठी बार बढ़ोतरी की गई है। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 35 पैसे महंगा हो गया, जबकि गुरुवार को डीजल 9 पैसे महंगा हो गया। पिछले महीने ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने लिक्विड पेट्रोलियम गैस (LPG) सिलिंडर के दाम में बढ़ोतरी की थी। सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1 जुलाई से 25.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मारुति सुजुकी ने कार लवर्स के लिए मार्किट में लांच किया वैगनआर का स्पेशल एडिशन, ये होगा मूल्य

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *