Breaking News

MCD चुनाव 2022 : भाजपा ने 3 मुस्लिमों को दिया टिकट, पुराने दिग्गजों पर भी लगाया दांव

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election 2022) को लेकर दिल्ली भाजपा ने शनिवार रात 250 वार्डों में से 232 वार्ड के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने नए चेहरों को तो जगह दी ही, पूर्व पार्षदों पर भी दांव लगाया। खास बात है कि 10 वर्ष पार्षद रहे जिन नेताओं के 2017 में टिकट कटे थे, उनमें से भी कई को फिर मौका मिला है। एमसीडी चुनाव 04 दिसंबर को होगा और मतगणना 07 दिसंबर को होगी।

भाजपा की सूची में सभी जाति-समुदायों का ध्यान रखते हुए टिकटों का वितरण किया गया है। पहली सूची में जारी किए गए उम्मीदवारों में 23 पंजाबी, 21 वैश्य, 42 ब्रह्मण, 34 जाट, 26 पूर्वांचली, 22 राजपूत, 17 गुर्जर, 13 जाटव, 9 बाल्मीकि, 9 यादव, 1 सिन्धी, 2 उत्तराखंडवासी के साथ ही 7 सिख, 3 मुस्लिम एवं 1 जैन समाज के कार्यकर्ता को मौका दिया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की जनता एक बार फिर से #भाजपा को जीत दिलाकर इतिहास रचने जा रही है। प्रत्याशियों की सूची में सभी जाति-समुदाय और जमीनी कार्यकर्ताओं को मौका दिया गया है।

नौ पूर्व महापौर को मौका : पार्टी ने 9 पूर्व महापौर, 52 पूर्व पार्षद, तीन विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों के आलावा दो प्रदेश पदाधिकारियों, चार जिला अध्यक्षों को भी चुनाव मैदान में उतारा है।

About News Room lko

Check Also

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समर्थन में डॉ दिनेश शर्मा की जनसभा

• दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया ...