Breaking News

जामिया मामले के विरोध में नदवा के छात्रों ने किया पथराव, प्रशासन हुआ सख्त

लखनऊ। जामिया मिलिया और अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुए छात्रों की पिटाई और सीएबी के विरोध में दारुल उलूम नदवा के छात्र सुबह उग्र हो गए। सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने खेदड़ दिया। इसके बाद छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। काफी देर तक छात्रों ने पुलिस की के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कई पुलि‍स नदवा के प्राचार्य मौलाना साईदुर्रह्मान ने छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने। बाद पुलिस ने छात्रों को लाठी चला कर परिसर में खदेड़ा। पथराव में कई पुलिस घायल हो गए। वहीं लखनऊ में कुर्सी रोड स्थित इंटीग्रल विश्वविद्यालय के छात्र भी गेट के अंदर कैब के विरोध में प्रदर्शन कर रहे।

अलीगढ़ यूनिवर्सिटी और जामिया में हुए छात्रों की पिटाई के बाद रविवार रात को नदवा के छात्रों ने गेट पर प्रदर्शन किया था। इसके बाद पुलिस ने छात्रों को समझ बुझा कर गेट के अंदर कर दिया। मामले को सामान्य घटना मान कर रात में परिसर के बाहर से पुलिस हटा ली थी। इसके बाद सुबह नौ बजे बड़ी संख्या में छात्रों ने गेट के बाहर आ कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान छात्रों ने एलयू जाने वाली रिंग रोड भी बंद कर दी।

जानकारों के अनुसार दो घंटे प्रदर्शन चलने के बाद नदवा के प्राचार्य व शिक्षको ने छात्रों को समझने की कोशिश की । कुछ छात्र शिक्षको की बात सुनकर कर परिसर में चले गए जबकि 20 से 25 छात्र बाहर बैठे रहे। छात्रों की कम संख्या को देख कर पुलिस ने लाठी के दम पर उनको खदेड़ना चाहा। इस पर छात्र उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर कर दिए। वही, मौके पर एसएसपी और डीएम समेत कई अधिकारी पहुंच गए। परिसर के आसपास का माहौल तनाव ग्रस्त बना हुआ है

About Samar Saleel

Check Also

अंसारी की मौत पर सियासी बवाल शुरू, BSP से लेकर AIMIM ने जहर देने के दावे की जांच की मांग की

बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता और डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत ...