Breaking News

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर पूरी यूपी में अलर्ट जारी

लखनऊ। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने समूचे प्रदेश में पुलिस को अत्यधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षकों को जिलों में पेट्रोलिंग बढ़ाने को कहा है।

डीजीपी ने अलीगढ़ में स्थिति पर काबू पाने के लिए दो कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स और पांच कंपनी पीएसी भेजा है। एडीजी जोन आगरा अजय आनंद को अलीगढ़ में कैंप करने का निर्देश दिया है। प्रदेश की पुलिस को यह हिदायत दी गई है कि हर समय अलर्ट रहे।

बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर एएमयू में चल रहे विरोध-प्रदर्शन ने रविवार रात को हिंसक रूप ले लिया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कैंपस से बाहर निकलने की कोशिश की। पुलिस के रोकने पर प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में डीआईजी, एसपी सिटी, एसपी देहात सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। जवाब में आरएएफ ने छात्रों पर आसूं गैस के गोले छोड़ते हुए कैम्पस के अंदर खदेड़ दिया।

देर रात पुलिस कैंपस के अंदर घुसकर छात्रों को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने 15 प्रदर्शनकारी छात्रों को कैम्पस से दबोचकर थाना सिविल लाइन भिजवा दिया। देर रात एडीजी जोन अजय आनंद भी एएमयू कैम्पस पहुंच गए। उधर रजिस्ट्रार ने पांच जनवरी तक एएमयू बंद किए जाने व परीक्षाएं रद्द कर दी। छात्रों को हॉस्टल खाली करने के आदेश भी कर दिए गए। डीएम ने तत्काल प्रभाव से अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं सोमवार की रात 10 बजे तक बंद करने के आदेश कर दिए। वहीं शहर के 100 से अधिक निजी व कान्वेंट स्कूलों ने सोमवार का अवकाश घोषित कर दिया है।

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...