Breaking News

मतदाता जागरूकता रैली को डीएम एसपी ने दिखाया झंडी, दिलाई शपथ

रायबरेली। 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजकीय इण्टर कॉलेज के मैदान से जागरूकता रैली निकाली गई। डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी आलोक प्रियदर्शी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।डीएम ने समस्त अधिकारी/कर्मचारियों व तीन दिवसीय यूपी दिवस में उपस्थित जनों को 13 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर उपस्थित जनों/मतदाताओं व छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला निर्वाचन आयोग तथा जिला प्रशासन का प्रयास है कि प्रत्येक व्यक्ति जिसकी आयु 18 वर्ष हो तथा जिनके पास मतदाता पहचान पत्र न हो उन सभी का मतदाता पहचान पत्र बनाकर आगामी सभी निर्वाचनो में अपने मताधिकार का प्रयोग कर देश की लोक तान्त्रिक व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में अपना योगदान दे।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस का मूल मकसद सभी नागरिको को जागरूक कर मतदाता पहचान पत्र बनवाना तथा अपने मताधिकार का प्रयोग कराना है। उन्होने जनपद वासियो से कहा कि आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन, लोक सभा सामान्य निर्वाचन, नगर पालिका/नगर पंचायत, ग्राम प्रधान आदि होने वाले निर्वाचनों में रिकार्ड मताधिकारो का प्रयोग करेंगे। बच्चें अपने माता पिता अभिभावक, पास पड़ोसियों का जिनका मतदाता पहचान पत्र नही है मतदाता पहचान पत्र बनवाने तथा आगामी वर्ष में होने वाले चुनावों में मतदान कर लोकतंत्र को अधिक मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभायेंगे।

गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस सतर्क,एसपी ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

लोकतन्त्र को सशक्त और जीवित रखने के लिए हर वर्ग को भाग लेना आवश्यक है। प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी होती है कि वह स्वयं अपने विवेक से देश हित में मतदान पहचान पत्र अवश्य बनवायें तथा मतदान भी करें साथ ही अपने व्यवहारिक जीवन में मिलने वाले हर व्यक्ति को ऐसे करने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, नगर मजिस्ट्रट पूजा मिश्रा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण व समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे। उपस्थित जनों ने प्रागण में लगी उत्तर प्रदेश दिवस की तीन दिवसीय प्रदर्शनी को भी बढ़-चढ़ कर देखा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बच्चों में ‘अंतर’ रखने में कारगर है ‘अंतरा’, हर साल बढ़ रही अंतरा लगवाने वालों की संख्या

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • गर्भनिरोधक के अस्थाई साधनों में बन रहा ...