Breaking News

लाईकी #HoliHai2020 के साथ हर कोई डूबा होली के रंग में

नई दिल्ली। सिंगापुर स्थिति बीगो टेक्नोलॉजी पीटीई लिमिटेड की ओर से अग्रणी शॉर्ट ग्लोबल वीडियो क्रिएशन प्लेटफॉर्म लाईकी ने होली के त्योहार पर आकर्षक अभियान #HoliHai2020 प्रस्तुत किया। यह अभियान उन लोगों के लिए एक वरदान साबित हुआ है जो अपने प्रियजनों से दूर रहते हैं या फिर जिन्हें रंगों तथा भीगने से डर लगता है। लाईकी के #HoliHai2020 में यूज़र्स नेअपने मोबाईल फोन द्वारा होली के रंगों का असली अनुभव एक दूसरे को भेजा।

यह अभियान ऐसे समय आया, जब पारंपरिक रूप से होली खेलना भारतीयों के लिए जोखिम भरा हो सकता था। #HoliHai2020 अभियान उन्हें बहुत पसंद आया, जिन्हें कोरोना वायरस के खतरे की वजह से अपना सफर निरस्त करना पड़ा। इस बीमारी के खतरे एवं डर ने कई लोगों के होली के उत्साह को ठंडा कर दिया और उन्हें अपनी यात्रा निरस्त करनी पड़ी। उन्हें खुद अपने घर पर पहुंचाने का तो कोई साधन नहीं था, लेकिन लाईकी ने उनकी होली को खुशी, उत्साह व रंगों से भर दिया।

यह अभियान प्रस्तुत करने का उद्देश्य यह था कि यूज़र्स को सुरक्षित रूप से होली खेलने का एक मंच प्रदान किया जा सके, ताकि वो अपने प्रियजनों के साथ वर्चुअल रूप से होली खेल सकें। यह विशेष होली अभियान लाईकी की एक और उपलब्धि है, जो इसके यूज़र्स के लिए एक अद्वितीय प्रस्तुति के रूप में आया। लाईकी के वर्चुअल होली जश्न के साथ लोगों ने बिना जोखिम या डर के होली के त्योहार का खूब आनंद लिया और यह सभी के लिए ‘हैप्पी होली’ बन गई।

लाईकी विभिन्न भारतीय भाषाओं, जैसे हिंदी, तमिल, मराठी, तेलुगू, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, मलयालम और पंजाबी में उपलब्ध है। 2019 में लाईकी ने अपने अभियान ‘No matter where I am, #IAMINDIAN’ के दौरान ‘भारत में झंडा फहराते हुए लोगों का सबसे बड़ा ऑनलाइन वीडियो एलबमबनाने के लिए गिनीज़ वल्र्ड रिकॉर्ड जीता था। भारत के 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस कैम्पेन में 1 लाख से ज्यादा भारतीयों ने हिस्सा लिया। 2019 के लिए ऐप ट्रेंड्स पर ऐप एनी की ईयर-एंड रिपोर्ट में लाईकी ब्रेकआउट श्रेणी में नं. 1 के रूप में उभरा है और यह 2019 में सातवां सर्वाधिक डाउनलोड किया गया ऐप भी है।

About Samar Saleel

Check Also

दिगांगना सूर्यवंशी ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ के लिए तैयार

मुंबई। एक बड़े मुहर्त कार्यक्रम में फिल्म ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ (Krishna from Brindavanam) की शुरुआत ...