Breaking News

Crash Detection फीचर के साथ लॉन्च होगा Apple का नया iPhone 14, देखें इसका मूल्य

अब Apple ने नए iPhone 14 सीरीज को Crash Detection फीचर के साथ लॉन्च किया है.नए iPhone 14 और iPhone 14 Plus को कई eSIM के लिए सपोर्ट मिलता है। इसकी बदौलत अब यूजर्स एक ही डिवाइस पर दो eSIM स्टोर कर पाएंगे।

इस फीचर से कार एक्सीडेंट होते ही इमरजेंसी अलर्ट सेंड कर दिया जाएगा. इससे कई जानें बच सकती हैं. Crash Detection फीचर से अलर्ट मिलने के बाद सरकारी एजेंसी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच कर जरूरी मदद कर सकती है.

यह सुविधा iPhone 13 Series पर भी उपलब्ध थी, Apple ने आगे बढ़कर eSIM अपनाने को बढ़ावा देने के लिए सभी अमेरिकी मॉडलों पर सिम ट्रे को हटा दिया है।

नए मॉडलों को क्रैश डिटेक्शन सपोर्ट भी मिलता है जो क्रैश का सटीक पता लगाने के लिए एक नई हाई डायनेमिक रेंज जायरोस्कोप और डुअल-कोर एक्सेलेरोमीटर का उपयोग करता है।इसमें तीन नई स्मार्टवॉच और एक एयरपॉड्स प्रो शामिल हैं. कंपनी ने नए आईफोन में सैटेलाइट कम्युनिकेशन का फीचर दिया है. ये भी काफी कमाल की फीचर है

iPhone 14 सीरीज के चारों मॉडल्स में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max इस फीचर को दिया गया है. ऐसा फीचर पहले किसी फोन पर नहीं देखा गया है.

About News Room lko

Check Also

रिलायंस रिटेल ने लॉन्च किया प्रीमियम फैशन और लाइफस्टाइल स्टोर AZORTE

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े रिटेलर रिलायंस ...