Breaking News

मजबूत और शाइनी बालों के लिए हफ्ते में एक बार जरुर लगाएं काली मिट्टी, देखिए यहाँ

लड़कियों को फैशन के मुताबिक चलना अच्छा लगता है। ऐसे में वे खासतौर पर अपनी स्किन व बालों की देखभाल करती है। बात बालों की करें तो लड़कियां और भी आकर्षित व सुंदर दिखने के लिए हेयर कलर करवा रही है। ऐसे में वे आजकल हाई लाइट्स, फुल लेंथ हेयर कलर फैशन का हिस्सा बन गए है। मगर कैमिकल्स से भरपूर हेयर कलर को लगाने से बालों के खराब होने की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

काली म‍िट्टी को पानी में भ‍िगोकर बालों की जड़ों में लगाकर 2 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद मसाज करते हुए पानी से बाल धोएं। हेयर पैक बनाने के लिए काली मिट्टी और दही को एक बर्तन में मिक्स करके फूलने के लिए रख दें। फिर इसमें पानी डालकर बालों में 1 घंटे तक लगाएं और उसके बाद ताजे पानी से धो लें।

डैंड्रफ में फायदेमंद काली म‍िट्टी

संतरे के छिलका का पाउडर, काली मिट्टी और पानी को मिलाकर पेस्ट बनाएं। ब्रश की मदद से इसे 30 मिनट तक बालों में लगाएं और फिर माइल्ड शैंपू से धो लें। हफ्ते में 2 बार नियमित ऐसा करने से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी।

मुलायम बालों के लिए काली म‍िट्टी

रूखे और बेजान बालों के लिए भी काली मिट्टी रामबाण उपाय है। इसके लिए एक बाउल में काली मिट्टी, दही, नींबू का रस और एलोवेरा जेल म‍िलाएं। इसे जड़ों में 30 म‍िनट लगाने बाद ताजे पानी से बाल धो लें। हफ्ते में 2 बार ऐसा करने से बाल शाइनी व सिल्की हो जाएंगे।

 

About News Room lko

Check Also

क्या पैरों और हाथों की वैक्सिंग के लिए आप भी करती हैं रेजर का इस्तेमाल तो पढ़े ये खबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें महिलाएं शरीर के बाल हटाने के लिए वैक्सिंग ...