Breaking News

चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए रात में लगाए हल्दी में मिलाकर ये तेल

आज के दौर में हर कोई सुंदर दिखना चाहता हैं और इसके लिए लोग अलग-अलग तरीके अपनाते रहते हैं। खूबसूरती बढ़ाने के चक्कर में अपनी नेचुरल स्किन को लोग इतना खराब कर लेते हैं कि कम उम्र में ही रिंकल्स और फाइन लाइंस दिखने लगती हैं।

इसका एक मुख्य कारण हमारी बदलती हुई जीवनशैली भी हैं। भागदौड़ भरे लाइफस्टाइल और खान-पान के कारण आप कम उम्र में ही ओल्ड दिखने लगते हैं। इसके लिए आपको अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करने होंगे और अच्छा खान-पान अपनाना होगा, तभी आप उम्र से पहले बूढ़े दिखने से बच सकते हैं।

ऐसा करने के लिए आपको क्या करना होगा उसके बारे में आज हम आपको बताएंगे। इसके लिए आपको कोकोनट ऑयल फेस मसाज के फायदे जानना बहुत जरुरी है, तो चलिए बताते हैं कि आखिर कैसे कोकोनट ऑयल आपको उम्र से पहले बूढ़ा दिखने से बचाएगा।

ड्राय स्किन से मिलेगा छुटकारा

ठंड के मौसम में तो अक्सर सभी की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है, ऐसे में आपको कोकोनट ऑयल बहुत फायदा देगा। आप अपने चेहरे पर हल्के हाथों से नारियल तेल की मसाज करें। इससे आपकी स्किन डीप नरिश होगी और यह आपकी स्किन में कसावट करने में भी मदद करेगा।

नहीं रहेंगे दाग-धब्बे

सेहत के लिए नारियल बहुत ही खास होता है, ऐसे में इसके तेल के गुण भी बहुत ही लाभदायक होते हैं। नारियल तेल आपकी आपकी स्किन को क्लेयर बनाने में मदद करता हैं। ऐसे में आप नारियल के तेल में एक चुटकी हल्दी डालकर मिलाकर इस मिक्चर को अपने फेस पर लगाकर मसाज करें। इससे आपके चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे पूरी तरह से दूर हो जाएंगे। इसके साथ ही ये स्किन टाइटनिंग में भी मददगार होता है।

स्किन करेगी ग्लो

हर रोज रात को सोने से पहले आपको नारियल के तेल से मसाज करनी है, अगर आप ऐसा नियमित रूप से करेंगे तो हर सुबह आपको अपनी त्वचा खिली-खिली दिखेगी। लेकिन इसका उपयोग करते समय ध्यान रखें कि यह बहुत अधिक मात्रा में ना हो। अगर आप जरूरत से ज्यादा इसको यूज करेंगे तो इससे आपके फेस पर एलर्जी भी हो सकती हैं।

About News Room lko

Check Also

काली इलायची का इस्तेमाल करने से मिलता है ये लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हमारे किचन के मसालों में कई बीमारियों का ...