Breaking News

सेना भर्ती कार्यालय आगरा द्वारा आयोजित सेना भर्ती रैली संपन्न

लखनऊ/आगरा। एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम, आगरा कैंट में 14 जुलाई 2024 से शुरू हुई सेना भर्ती रैली 01 अगस्त 2024 को संपन्न हो गई। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर कार्यालय सहायक, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं) श्रेणी, सैनिक तकनीकी (नर्सिंग असिस्टंट) और सिपाही फार्मा के पद के लिए शारीरिक और चिकित्सा परीक्षण के आयोजन के साथ समाप्त हुई।

इस्राइल पर हमले का मास्टरमाइंड ढेर, आईडीएफ ने की हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद दइफ की मौत की पुष्टि

सेना भर्ती कार्यालय आगरा द्वारा आयोजित सेना भर्ती रैली संपन्न

लगभग तीन सप्ताह तक चली इस भर्ती रैली में 12,000 से अधिक उत्साही प्रतिभागियों ने एकलव्य स्टेडियम, आगरा कैंट में 1.6 किलोमीटर की दौड़, शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्सा परीक्षाओं में भाग लिया। ऑनलाइन सीईई परीक्षा में मेरिट सूची में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को भर्ती के अगले चरण यानी शारीरिक और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया था। सेना भर्ती कार्यालय आगरा द्वारा आयोजित इस वर्ष की भर्ती रैली को तीन चरणों में विभाजित किया गया था।

आरक्षण की आग में झुलसे बांग्लादेश की बड़ी कार्रवाई, जमात-ए-इस्लामी और छात्र विंग पर लगाया प्रतिबंध

सेना भर्ती कार्यालय आगरा द्वारा आयोजित सेना भर्ती रैली संपन्न

पहले चरण में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट, अग्निवीर टेक्निकल और अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं) के लिए सेना भर्ती कार्यालय आगरा के अन्तर्गत आने वाले बारह जिलों आगरा, अलीगढ़, इटावा, एटा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झाँसी, कासगंज, ललितपुर, मैनपुरी और मथुरा से अभ्यर्थियों को बुलाया गया दूसरे और तीसरे चरण में, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के युवाओं को सैनिक तकनीकी (नर्सिंग सहायक) और सिपाही फार्मा के पदों की श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिला।

भारत-चीन ने की एलएसी पर मौजूदा स्थिति की समीक्षा

सेना भर्ती कार्यालय आगरा द्वारा आयोजित सेना भर्ती रैली संपन्न

भर्ती प्रक्रिया के दौरान, चीफ ऑफ स्टाफ, मुख्यालय मध्य कमान, लखनऊ और मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, लखनऊ से वरिष्ठ सेना अधिकारी सहित सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने दौरा किया और पूरी भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा की। नागरिक प्रशासन की ओर से पुलिस और अन्य सेवाएँ श्री भानु चंद्र गोस्वामी, जिला मजिस्ट्रेट, आगरा की नोडल जिम्मेदारी के तहत प्रदान की गईं। भर्ती मैदान तक आने-जाने की सुविधा का ख्याल जिला प्रशासन द्वारा रखा गया था। सेना एवं नागरिक प्रशासन के समन्वय से इस भर्ती रैली का सफल आयोजन किया गया।

मानसून में डेंगू के साथ येलो फीवर का भी हो सकता है खतरा, जानिए इसके लक्षण और बचाव के तरीके

सेना भर्ती कार्यालय आगरा द्वारा आयोजित सेना भर्ती रैली संपन्न

उत्तर प्रदेश की आगामी भर्ती रैली वाराणसी, मेरठ, लखनऊ और फतेहगढ़ में आयोजित की जाएंगी, जिनका विवरण भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट www.join Indianarmy.nic.in पर उपलब्ध होगा।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था देखने SSP के साथ बाइक पर निकले DM सविन बंसल, देखकर लोग हुए हैरान

देहरादून:  देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रविवार को डीएम सविन बंसल ...