Breaking News

सेना की जवानों और अधिकारियों को सोशल मीडिया पर अकाउंट बंद करने की सलाह

चीन के साथ सीमा पर चल रही तनातनी के बीच सेना ने सामरिक महत्व की जानकारी लीक होने की आशंका को देखते हुए सभी अधिकारियों और जवानों से पबजी, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्रूकॉलर सहित 88 मोबाइल ऐप को अपने मोबाइल फोन से हटाने को कहा है. सूत्रों के अनुसार सेना ने सभी अधिकारियों और जवानों को इस बारे में एक परामर्श जारी किया है जिसमें कहा गया है कि उन्हें  सोशल मीडिया पर इन ऐप से अपने अकाउंट 15 जुलाई से पहले बंद करने होंगे.

सेना ने यह कदम सरकार द्वारा की चीन की 59 मोबाइल ऐप कंपनियों पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद उठाया है. सेना ने जिन ऐप से अधिकारियों और जवानों को दूर रहने के लिए कहा है उनमें गेमिंग, म्यूजिक, डेटिंग , यूटिलिटी और  मेसेज एलर्ट से जुड़ी ऐप शामिल हैं.

सूत्रों के अनुसार सेना ने अधिकारियों और जवानों से कहा है कि यदि वे इन ऐप से अपने अकाउंट बंद नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है.

उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ दो महीने से चले आ रहे गतिरोध के कारण वास्तविक नियंत्रण रेखा पर  दोनों सेनाओं के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. दोनों देशों के सैनिकों के बीच गत 15 जून को गलवान घाटी  में हिंसक झड़प हुई  थी जिसमें सेना के एक कर्नल सहित 20 जवान शहीद हो गये थे.  चीन के भी बड़ी संख्या में सैनिक हताहत हुए थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...