Breaking News

आर्टिकल 370: लद्दाख में शुरू हुई 4G सेवा, 145 दिन से बंद था इंटरनेट

लद्दाख प्रशासन ने शुक्रवार को 145 दिनों के अंतराल के बाद कारगिल में 4 जी मोबाइल इंटरनेट कनेक्टिविटी को बहाल कर दिया. जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में इंटरनेट सेवाएं 5 अगस्त से बंद थी. जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया था.

हालांकि एनडीटीवी ने कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रखी हैं. 14 अक्टूबर को कश्मीर घाटी में सभी नेटवर्क पर पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल कर दी गईं. एक रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि कारगिल में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं हैं अब स्थिति सामान्य हो गई है.

रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय धार्मिक नेताओं ने लोगों से इस सुविधा का दुरुपयोग न करने की अपील की है. कारगिल में ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन पहले से ही कार्यात्मक थे. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने गुरुवार को राइजिंग कश्मीर से कहा कि वह केंद्र सरकार के साथ कश्मीर में मीडिया घरानों को इंटरनेट सेवाओं की बहाली का मामला उठाएंगे. माधव ने कहा “मैं पिछले कुछ महीनों में कश्मीर मीडिया से अवगत हूं.

इससे पहले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए माधव ने कहा कि सुरक्षा के आकलन के आधार पर कश्मीर घाटी में इंटरनेट कनेक्टिविटी बहाल की जा सकती है. उन्होंने कहा “मैं उम्मीद कर रहा हूं कि चीजें जल्द ही बहाल हो जाएंगी. 25 अक्टूबर को, संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारत से जम्मू और कश्मीर में सामान्य स्थिति की बहाली के लिए एक रोड मैप प्रदान करने के लिए कहा था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...