Breaking News

कप्तानी मिलते ही नीतीश राणा के बदले तेवर, बोले- मैं नही करूँगा इन लोगो को फॉलो…

कोलकाता नाइट राइडर्स के नव नियुक्त कप्तान नीतीश राणा ने मंगलवार को कहा कि वह उन्हें दी गई जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं। हालांकि कप्तानी स्टाइल को लेकर दिया गया उनका बयान चर्चा का विषय बन गया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को बायें हाथ के बल्लेबाज नीतिश राणा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण के लिए टीम का नया कप्तान चुना। राणा इससे श्रेयस अय्यर की जगह लेंगे जिनके पीठ की सर्जरी कराने की संभावना है जिससे उनके पूरे सत्र से बाहर रहने का खतरा मंडरा रहा है।

पिछले तीन सीजन के अंदर नीतीश राणा कोलकाता नाइट राइडर्स के चौथे कप्तान होंगे। इससे पहले दिनेश कार्तिक, इयान मोर्गन और अय्यर खुद कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ नीतीश राणा 2018 से जुड़े हुए हैं और वह केकेआर के लीडरशिपग्रुप का भी हिस्सा रहे हैं। राणा ने 12 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की कप्तानी की है, लेकिन आईपीएल में नेतृत्व करने का कोई अनुभव नहीं है। हालांकि नीतीश राणा का एक बयान काफी वारयल हो रहा है, जिसमें उनसे एक रिपोर्टर ने जब कैप्टेंसी की बात हो तो उनका आदर्श कौन है, जिस पर उन्होंने मजेदार जवाब दिया है।

एक रिपोर्टर ने नीतीश से पूछा कि आपने घरेलू क्रिकेट में कप्तानी की लेकिन आप किसे अपना आदर्श मानते है, जब कप्तानी की बात आती है? आपने धोनी, रोहित, कोहली और उससे पहले गांगुली को देखा है, इन सबमें से आप किसे फॉलो करते हैं?

राणा ने आगे कहा, ”ये सिर्फ दादा के बारे में नहीं है। मैंने सभी बड़े टूर्नामेंटों में कई कप्तानों – गौतम गंभीर, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, श्रेयस के नेतृत्व में खेला है। मैं दादा के नेतृत्व में कभी नहीं खेला। लेकिन सभी को पता है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को किस मुकाम तक पहुंचाया है। मुझे लगता है कि काफी कुछ सीखने को है, लेकिन सबसे पास कप्तानी करने का अपना स्टाइल है। मैं चाहता हूं कि आप धैर्य और इंतजार करें और फिर आपको पता चलेगा और मेरी कप्तानी के तरीकों के बारे में बात करेंगे।”

राणा ने कहा, ”मैं किसी को भी फॉलो नहीं करना चाहता और मैं अपने तरीके से लीड करना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि अगर मैं किसी को फॉलो करना शुरू करूंगा, कहीं मैं खुद को खो दूंगा। मैं अपने अंदाज में कप्तानी करना चाहता हूं और मेरे तरीके से उसी को आगे बढ़ाओ।”

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...