Breaking News

यूपी में स्कूलों को खोलने को लेकर सीएम योगी ने दिया ये निर्देश

लखनऊ। यूपी में कब खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान, इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश जारी किया है और कहा है कि बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में जिन छात्रों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाना है, उनके इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए स्कूलों के नए सत्र को शुरू करने के संबंध में कार्ययोजना तैयार की जाए।

सीएम ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-9 की बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश जारी किए हैं उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है और यूपी में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटीविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है।

बता दें कि यूपी में अब तक 6 करोड़ 55 लाख 2 हजार 631 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। राज्य के कई जिलों अलीगढ़, अमरोहा, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, मुरादाबाद और श्रावस्ती में अब कोविड का एक भी मरीज नहीं है। ये जिले अब कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। इसके साथ ही यूपी के 55 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 20 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए हैं।

वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रण से एक्टिव मरीजों की संख्या 712 है। यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए सभी जरूरी प्रयास जल्द पूरी की जाए। उन्होंने कहा कि बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से पीकू व नीकू की स्थापना की कार्यवाही तेज की जाए।

 दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...