Breaking News

तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को हराया , अल्जारी जोसेफ ने झटके 5 विकेट

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 मैच में 7 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीती। पहला मैच वेस्टइंडीज ने तीन विकेट से जीता था, जबकि दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टी20 इंटरनेशनल के सबसे बड़े टारगेट को हासिल करते हुए जीत हासिल की थी।

तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करते हुए रोमारियो शेफर्ड के ताबड़तोड़ 44 रन की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 213 रन ही बना सकी।

रीजा हैंड्रिक्स ने 44 गेंद में 83 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और दो छक्के लगाए। रीजा जिस समय आउट हुए अफ्रीका को जीत के लिए 12 गेंद में 35 रन चाहिए थे। लेकिन 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर रीजा ने अपना विकेट गंवा दिया। कप्तान एडन मार्करम 18 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में 26 रन चाहिए थे, लेकिन टीम टीम सिर्फ 18 रन ही बना सकी। कप्तान मार्करम ने आखिरी ओवर में तीन चौके लगाए।

वेस्टइंडीज द्वारा मिले 221 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए क्विंटन डिकॉक और रीजा हैंड्रिक्स के बीच 32 रन की साझेदारी हुई। डिकॉड धीमी पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 21 गेंद में 21 रन बनाए। इसके बाद रीजा और रिली रोसो के बीच दूसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई।

जिससे एक समय लग रहा था कि अफ्रीका ये मैच जीत लेगा। लेकिन रिली रोसो 42 रन बनाकर 11वें ओवर में आउट हो गए। डेविड मिलर ने 11 रन बनाए। हालांकि रीजा एक छोर से दमदार पारी खेलते हुए दिखे। लेकिन वह भी 19वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...