Breaking News

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने नागरिकता कानून के खिलाफ नारेबाजी की

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने जमकर हंगामा काटा. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने नागरिकता कानून के खिलाफ नारेबाजी की. इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि लोकतंत्र तब बचेगा जब सदन में चर्चा होगी.

वहीं राज्यसभा में भी विपक्ष ने सीएए और एनआरसी पर जमकर हंगामा काटा. राज्यसभा की कार्यवाही को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि जय श्री राम के नारे लगाओ, सब पाप धुल जाएंगे. उन्होंने कहा कि ये राजीव फिरोज खान की सरकार नहीं है.ये मोदी की सरकार है. हम सीएए को कभी वापस नहीं लेंगे. प्रवेश ने कहा कि कश्मीर में चार लोगों को बंद कर दिया तो क्या बुरा किया? वो आज भी अंदर बैठकर बिरयानी खा रहे हैं.

वहीं लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, सांसद गौरव गोगोई और कोदिकुन्निल सुरेश ने स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. नेताओं की मांग है कि लोकसभा में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर चर्चा की जाए.

इसके अलावा लोकसभा में विपक्ष ने अनुराग ठाकुर के बयान पर निशाना साधते हुए हंगामा किया. विपक्षियों ने नारे लगाए, ‘गोली मारना बंद करो, देश को तोड़ना बंद करो.’ विपक्ष के नेता अधीर रंजन ने कहा, ‘CAA के आने के बाद हिन्दुस्तान में जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, उन पर गोली चलाई जाती है. ये सरकार गोली से आम लोगों की बोली नहीं बंद कर सकती. ये असली नहीं नकली हिन्दू हैं.

AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘हम तमाम जामिया के बच्चों के साथ हैं. ये हुकूमत बच्चों पर जुल्म कर रही है. ये जानते हैं कि एक बच्चे की आंख चली गई. बेटियों को मार रहे हैं. शरम नहीं है इनको. बच्चों को मार रहे हैं. गोलियां मार रहे हैं.’

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...