Breaking News

सर्दी के मौसम में चाय का सेवन करते वक्त जरुर मिलाए ये चीज़ जिससे छूमंतर होंगी ये बीमारी

मौसम में समय-समय पर बदलाव आते रहते है। लेकिन इस बदलाव का कारण इंसान के शरीर पर इनका गहरा प्रभाव देखने को मिलता है और इंसान का शरीर बीमारियों की चपेट में आ जाता है। बदलते मौसम में बहुत तेजी के साथ फेल रही है। जैसे कि आज कल के मौसम में सर्दी खासी जुकाम की समस्या होने की दवाइयों का सेवन करने पर लेते है। लेकिन आपको बता दें किअगर आप यह कैसी चाय का सेवन करते हैं। तो आपको यह परेशानी है कभी भी परेशान नहीं करेगी ।

चाय को बनाने के लिए हमें काली मिर्च भी चाहिए। काली मिर्च के गुण के फायदे के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही है। आपको पता दे किसके साथ इसके अंदर विटामिन सी होता है और काली मिर्च इन्हीं गुणों के कारण इम्यूनिटी बूस्ट करती है और सर्दी खासी जैसी समस्याओं से दूर रखने के लिए भी मददगार साबित होती है।

अदरक के अंदर कई सारे ऐसे गुण पाए जाते है। जो आपके शरीर को फायदा पहुंचाने का काम करते है। इसका सेवन करने से शरीर में इंफेक्शन से लड़ने की शक्ति मिलती है। चाय में अदरक डालकर इसका सेवन करने से गले की परेशानी दूर होने के साथ-साथ कफ की समस्या भी दूर हो जाती है।

आयुर्वेद में बहुत लंबे समय से तुलसी का प्रयोग होता आ रहा है। औषधीय गुणों से भरपूर तुलसी भारत के घरों में पाई जाती है इतना ही नहीं भारतीय घरों में तो तुलसी की पूजा भी की जाती है। तुलसी के अंदर ऐसे गुण पाए जाते है। जो शरीर को बैक्टीरिया और इन्फेक्शन से दूर रखने के साथ-साथ शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए भी मददगार साबित होते हैं।

About News Room lko

Check Also

पहननी है चिकनकारी कुर्ती तो इस तरह से पूरा करें अपना लुक, देखकर लोग करेंगे तारीफ

जब भी गर्मी का मौसम आता है, तो लड़कियों को अपने कपड़ों की चिंता सबसे ...