Breaking News

अस्माहा फातिमा ने पेन्टिंग प्रतियोगिता में जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 31 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की कक्षा-5 की छात्रा अस्माहा फातिमा ने भूगर्भ जल संरक्षण पर आधारित अन्तर-विद्यालयी पेन्टिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता रीजनल साइंस सेन्टर के तत्वावधान में आयोजित हुई।

इस प्रतियोगिता में विभिन्न ख्याति प्राप्त विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस की इस बहुमुखी प्रतिभा की धनी छात्रा ने अपनी शानदार पेन्टिंग के माध्यम से प्रकृति प्रदत्त संसाधनों के विवेकपूर्ण उपयोग का बखूबी संदेश दिया, साथ ही साथ अपने मानवीय एवं विश्वव्यापी दृष्टिकोण का भरपूर प्रदर्शन किया। इस उपलब्धि हेतु अस्माहा को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस प्रतिभाशाली छात्रा को आशीर्वाद देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

CMS अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा के विकास हेतु उन्हें इस प्रकार की रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। इसके साथ ही जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, ऊजा संरक्षण जैसे सामाजिक विषयों पर भी छात्रों में जागरूकता प्रवाहित कर रहा है, यही कारण है कि सीएमएस छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...