Breaking News

अयोध्या में आपदा प्रबंधन का आकलन

डॉ दिलीप अग्निहोत्रीमुख्यमंत्री प्रदेश के अनेक जगहों पर जाकर कोरोना आपदा प्रबंधन का जायजा ले रहे है। गोरखपुर में एकीकृत कोविड़ कमांड व अस्थाई कोविड़ अस्पतालों के निरीक्षण के बाद वह अयोध्या पहुंचे। अयोध्या पहले से ही उपेक्षित रहा है। योगी आदित्यनाथ ने यहां के विकास पर ध्यान दिया। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप तीव्र रहा है।

उसके अनुरूप स्वास्थ्य सुविधाएं कम पड़ गई। सरकार का प्रयास है कि पीड़ितों को समय पर उचित उपचार उपलब्ध हो सके। इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। इसके अलावा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, अनुमान लगाया जा रहा था कि उत्तर प्रदेश में पांच मई के बाद प्रतिदिन एक लाख से अधिक केस आएंगे। किंतु यह संख्या कम हो रही है।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि कोरोना के खिलाफ हमारी स्ट्रैटिजी और प्रबंधन कारगर साबित हो रही है। गांवों में भी स्पेशल स्क्रीनिंग और टेस्टिंग शुरू कर दी है। दूसरी लहर ने अचानक ऑक्सीजन की कमी बड़ी चुनौती थी। अयोध्या के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई की गई। यहां से नजदीक के जिलों में भी ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई। केंद्र सरकार इसके लिए स्पेशल ट्रेनें चलाईं।

ऑक्सीजन एक्सप्रेस पटरियों पर दौड़ रही हैं,एयरफोर्स के बड़े एयरक्राफ्ट के जरिए टैंकर्स भेजे जा रहे हैं। इसके साथ-साथ ऑक्सीजन प्लांट भी स्थापित किए जा रहे हैं। प्रदेश में तीन ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण का कार्य चल रहा है। सभी जिलों को ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स उपलब्ध कराए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...