Breaking News

औरैया में सांसद ने किया 50 बेड कोविड फैसिलिटी का उद्घाटन

औरैया। जिले में केन्द्रीय एससी/एसटी आयोग के पूर्व अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सांसद रामशंकर कठेरिया ने सोमवार को दिबियापुर सीएचसी में बने 50 शैय्या कोविड फैसिलिटी का उद्घाटन किया साथ ही सौ शैय्या कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया और इस मौके पर गैस पाइपलाइन हेतु 15 लाख रुपए देने का आश्वासन दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सांसद रामशंकर कठेरिया ने आज जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के साथ चिचौली स्थित सौ शैय्या जिला अस्पताल की कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण किया और मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में आक्सीजन गैस प्लांट लगाया जा रहा जिसमें आक्सीजन पाइपलाइन हेतु धनराशि की दिक्कत आ रही है जिस पर सांसद ने अस्पताल के लिए गैस पाइपलाइन हेतु 15 लाख रुपए देने का आश्वासन दिया। उन्होंने मरीजों के तीमारदारों से कहा कि यदि किसी को कोई समस्या है तो वह डीएम को बताएं उसका समाधान किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस अस्पताल में दो सौ बैड कोविड फैसिलिटी की सुविधा है जिसमें कोरोना मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों के तीमारदारों को खाने पीने की दिक्कत हो रही थी जिसके लिए यहां पर एक नि:शुल्क सेवा शिविर लगाया गया है जहां पर कोरोना मरीजों के तीमारदारों को नि:शुल्क भोजन व अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है।

इसके अलावा यहां पर जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो कोरोना मरीजों को आक्सीजन देने और उनके खानपान व उनके बेहतर इलाज आदि के बारे में निगरानी करते रहते हैं। जनपद में वैक्सीनेशन करके लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीनेट किया जा रहा है। गांव एवं शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन फागिंग एवं साफ सफाई का कार्य भी नियमित रूप से किया जा रहा है। निगरानी समितियों के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जनपद में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है जनपद में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है। होम आइसोलेशन के मरीजो के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति हेतु एक नोडल चिकित्सक भी नियुक्त किया गया है। उन्होंने मरीजों के तीमारदारों को वेपोराइजर, मास्क और सैनिटाइजर आदि वितरित किया। यहां पर अन्य जनपदों के भी मरीज भर्ती हैं जिन्हें वहां से बेहतर इलाज यहां पर मिल रहा है। इसके बाद सांसद ने दिबियापुर सीएचसी में बने 50 शैय्या कोविड फैसिलिटी का उद्घाटन किया।

जिलाधिकारी ने बताया कि यहां पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, दो‌ सौ बेड कोविड अस्पताल चिचौली में मरीज फुल हो जाने के बाद 50 शैय्या अस्पताल दिबियापुर में मरीजों को शिफ्ट किया जाएगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अर्पणा गौतम, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष दीपू सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्रीराम मिश्रा, सीएमो अर्चना श्रीवास्तव, सीएमएस प्रमोद कटियार व अस्पताल अधीक्षक जितेंद्र यादव मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...