Breaking News

कैब के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

नागरिकता संशोधन बिल पर देश के हर हिस्से में हंगामा जारी है। कैब की आग में पूरा देश जल रहा है। इसको लेकर अब भी हंगामा जारी है। पूर्वोत्तर राज्यों में जारी बवाल के बीच शनिवार को इस एक्ट के खिलाफ एआईएमआईएस नेता असदुद्दीन ओवैसी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर दी है। नागरिकता कानून को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की याचिका समेत 14 याचिकाएं दायर की जा चुकी है।

ओवैसी कैब के शुरुआत से ही खिलाफ रहे हैं। जब विधेयक के रुप में इसे लोकसभा में पेश किया गया था, उस वक्त ओवैसी ने नाराजगी जताते हुए इस बिल को फाड़ दिया था। हालांकि लोकसभा में बिल पास हो गया था, इसके बाद बीते बुधवार को बिल राज्यसभा में भी पारित हो गया। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून का रुप ले चुका ह

कैब के खिलाफ सबसे ज्यादा नाराजगी पूर्वोत्तर राज्यों में है। असम में सबसे ज्यादा गुस्सा में दिखाई दिया है। हालात पर काबू पाने के लिए केंद्र को वहां सेना तैनात करना पड़ी है। गुवाहाटी सहित कई संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं इंटरनेट भी कुछ वक्त से बंद किया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में पारित करा लिया गया। इसके बाद यह कानून बन गया है। इस बिल के मुताबिक पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले गैर मुस्लिम जिन्हें धार्मिक आधार पर प्रताड़ित किया गया है उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी। विपक्ष इस बिल का विरोध इसलिए कर रहा है क्योंकि इस बिल में नागरिकता के लिए मुस्लिमों को शामिल नहीं किया गया है।

About News Room lko

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने किया लखनऊ-सुल्तानपुर-श्रीकृष्णा नगर रेलखंड का निरीक्षण

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे लखनऊ एसएम शर्मा ने आज 23 मई 2024 को ...