Breaking News

एयू बैंक ने लांच किया क्रेडिट कार्ड उद्योग में स्वाइप अप प्लेटफार्म

भारत के सबसे बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आज क्रेडिट कार्ड उद्योग में अपनी तरह का पहला प्लेटफॉर्म – स्वाइपअप प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की घोषणा की। इस प्लेटफॉर्म से, एयू बैंक अन्य बैंक के क्रेडिट कार्डधारकों को एयू क्रेडिट कार्ड में से एक में अपग्रेड करने का अवसर प्रदान करेगा। बैंक ने 2-3 सेकंड के भीतर ग्राहकों के मौजूदा क्रेडिट कार्ड की तुलना करने के लिए एक मंच प्रदान किया है। इसके बाद, मिनटों के भीतर वे त्वरित संपूर्णतः (एंड-टू-एंड) डिजिटल प्रक्रिया के जरिये क्रेडिट लिमिट, कैशबैक, रिवार्ड पॉइंट्स को अपग्रेड कर सकते हैं ताकि कार्ड उनकी वर्तमान जीवन शैली से मेल खा सके।

ओमप्रकाश राजभर ने दिया ये बड़ा बयान , कहा महिलाओं को झाड़ू-बेलन से…

क्रेडिट कार्ड दो दशकों से प्रचलन में हैं और साल-दर-साल बेहतर विकास दर के साथ वृद्धि कर रहे हैं। लेकिन, जब आप इसे ग्राहक के दृष्टिकोण से देखते हैं तो अधिकांश ग्राहक अपनी आय और जीवन शैली में लगातार प्रगति के बावजूद कई वर्षों तक अपने क्रेडिट कार्ड पर समान सुविधाओं और ऑफ़र का उपयोग करना जारी रखते हैं। उनका क्रेडिट कार्ड आवेदन जमा करने के समय उनकी जीवन शैली के अनुसार ही चलता रहता है। हालांकि कई बैंक क्रेडिट सीमा बढ़ाने की पेशकश करते हैं लेकिन फिर भी सुविधाएं और लाभ अपरिवर्तित ही रहते हैं। इसका अर्थ है कि ग्राहक क्रेडिट कार्ड की उन सुविधाओं का उपयोग करना जारी रखते हैं जो उनकी वर्तमान जीवनशैली से मेल नहीं खाती हैं। एयू बैंक ने ग्राहकों की इस ज़रूरत को पहचाना और स्वाइपअप प्लेटफॉर्म के साथ इस ज़रूरत को पूरा करने का फैसला किया।

स्वाइपअप प्लेटफॉर्म उन ग्राहकों पर केंद्रित है जिनके पास किसी अन्य बैंक का क्रेडिट कार्ड है और वे अपनी वर्तमान जीवनशैली से मेल खाते हुए अपग्रेडेड क्रेडिट कार्ड से लाभ उठा सकते हैं। अन्य बैंकों के क्रेडिट कार्ड धारक अपने मौजूदा क्रेडिट कार्ड का विवरण प्रदान कर सकते हैं और 2-3 सेकंड के भीतर एयू क्रेडिट कार्ड की उन्नत श्रेणी के लिए अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं। इन कार्डों में उच्च क्रेडिट सीमा, उच्च कैशबैक, बेहतर रिवार्ड पॉइंट्स, शून्य सदस्यता शुल्क और कई अन्य सुविधाएं होंगी जो उनके मौजूदा क्रेडिट कार्ड से अपग्रेड हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, रामचरितमनास पर दिया था ये बयान

स्वाइपअप प्लेटफॉर्म में जारी किए गए क्रेडिट कार्ड एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा पेश किए जाने वाले मौजूदा क्रेडिट कार्ड से अलग हैं। जहां एक ओर कार्ड की नई रेंज ग्राहकों को बेहतर सेवाओं की पेशकश करती है, वहीं दूसरी ओर कार्ड कार्ड का प्लास्टिक बायोडिग्रेडेबल होने की वजह से यह बेहतर वातावरण की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम है।

लॉन्च पर बोलते हुए, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा, “हालांकि हमने क्रेडिट कार्ड उद्योग में हाल ही में प्रवेश किया है, हमारी टीम ने हमेशा ग्राहक की जरूरतों को समझने और उनके लिए तकनीकी नवाचारों के माध्यम से क्रांतिकारी समाधान खोजने पर ध्यान केंद्रित किया है। इस साल की शुरुआत में, हमने LIT (एलआईटी) लॉन्च किया था, जो लोगों को उनकी जरूरतों के हिसाब से अपना पूरा कार्ड कस्टमाइज़ करने की सुविधा देता है । इस तरह LIT क्रेडिट कार्ड ने नए एयू क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की जरूरतों को पूरा किया।

वहीं इस बार स्वाइपअप के साथ हम अन्य सभी क्रेडिट कार्डधारकों को ‘बदलाव’ की स्वतंत्रता दे रहे हैं। हमारे क्रेडिट कार्ड के मोटो ‘लिव लिमिटलेस’ को चरितार्थ करते हुए हमने इस प्लेटफॉर्म का निर्माण ग्राहकों को आज़ादी देने के लिए की वह अपने क्रेडिट कार्ड की तुलना कर सकें और उनकी वर्तमान जीवनशैली से मेल खाते हुई सेवाओं को पा सकें। एक ग्राहक-केंद्रित बैंक के रूप में हम लगातार ग्राहक की जरूरतों की पहचान करना जारी रखेंगे और उनके जीवन में और अधिक सुविधा जोड़ने के लिए तकनीक आधारित समाधान प्रदान करने के लिए पेशकश करते रहेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सोना खरीदारों को रूला रहे सोने और चांदी के दाम में गिरावट, जाने ताजा रेट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पिछले कई दिनों से सोना खरीदारों को रूला ...