Breaking News

इजरायल ने बनाई ये खतरनाक मिसाइल, दुश्मन को ढूंढकर कर देगी तबाह

इजरायल (Israel) ने ऐसी खतरनाक मिसाइल बना ली है जो दुश्मन को मिनटों में तबाह कर देगी. इस मिसाइल की खासियत ये है कि यह हाथ से ही लॉन्च हो जाती है. कोई भी सैनिक इस मिसाइल को अपनी पीठ पर लादकर युद्ध क्षेत्र में जा सकता है. इजरायल की इस #मिसाइल ने उसके दुश्मन देशों की टेंशन बढ़ा दी है. बता दें कि इजरायल की इस मिसाइल का नाम प्वाइंट ब्लैंक (Point Blank) है. इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (IAI) ने प्वाइंट ब्लैंक को बनाया है. इजरायल के दुश्मन देश प्वाइंट ब्लैंक बनने के बाद से डरे हुए हैं.

जान लें कि प्वाइंट ब्लैंक मिसाइल 3 फीट लंबी है. इसका वजन 15 पाउंड यानी करीब 680 ग्राम है. प्वाइंट ब्लैंक मिसाइल लॉन्च होने के बाद आसामान में करीब 1500 मीटर की ऊंचाई तक उड़ सकती है. प्वाइंट ब्लैंक मिसाइल अधिकतम 186 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दुश्मन तक पहुंच सकती है और उसको तबाह कर सकती है. यह मिसाइल 18 मिनट तक हवा में रह सकती है.

गौरतलब है कि इजरायल में बनाई गई प्वाइंट ब्लैंक मिसाइल को ऑपरेट करना बहुत ही आसान है. युद्ध के मैदान में #इजरायल इसका इस्तेमाल करके दुश्मन की नाम में दम कर सकता है. सेना की छोटी-छोटी टुकड़ियां भी प्वाइंट ब्लैंक मिसाइल को अपने साथ ले जा सकती हैं.

बता दें कि इजरायल की खतरनाक प्वाइंट ब्लैंक मिसाइल को हाथ के साथ ही ड्रोन से भी लॉन्च किया जा सकता है. ये दुश्मन का पीछा करके टारगेट सेट करती है और फिर उसको तबाह कर देती है. प्वाइंट ब्लैंक एक गाइडेड मिसाइल है. मिसाइल बनाने वाली कंपनी ने बताया कि प्वाइंट ब्लैंक को सबसे पहले अमेरिका को दिया जाएगा. इसके लिए कई अरब डॉलर की डील अमेरिका के साथ पहले ही हो चुकी है.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...