Breaking News

औरैया: चार घरों में आग लगने से लाखों का सामान राख, छह मवेशियों की मौत

औरैया। जिले के बेला क्षेत्र में चार घरों में आग लगने लाखों रुपए की गृहस्थी का सामान जलने के साथ छह मवेशियों की जलकर मौत हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि ‌बीती शाम क्षेत्र के ग्राम बेला-बस्ती में एक किनारे झोपड़ी डालकर परिवार समेत अलग-अलग रह रहे तीन भाई नरेन्द्र, सुनील व अनिल बीती शाम परिवार समेत गेंहू काटने के लिए खेतों पर गये थे तभी अचानक पास में सुलग रहे घूरे से निकली चिंगारी ने तीनों की झोपड़ी को अपनी आगोस में ले लिया।

देखते ही देखते तीनो भाईयों की घर गृहस्थी का सामान समेत एक भैस, एक पड़िया व चार बकरियों की जलकर मौत हो गयी वहीं दो भैंसे व चार बकरी बुरी तरह से झुलस गई। पीड़ित अरविंद ने बताया कि उसकी दुकान की दो सिलाई मशीनों समेत ग्राहकों का रखा लगभग 20 हजार रुपये का कपड़ा भी जलकर राख हो गया है। अग्निकांड में लगभग 3 लाख रुपये का आर्थिक नुकसान हुआ है।

वहीं क्षेत्र के गांव भदौरा निवासी दीनदयाल ने बताया कि वो अपनी पत्नी कलावती के साथ कच्चे घर में छप्पर डाल कर रहते थे। बीती शाम गैस सिलेंडर लीकेज हो जाने के कारण घर मे आग लग गयी, जिससे गृहस्थी के सभी सामान के साथ कुछ नगदी व जेवरात भी जलकर राख हो गए। ग्रामीणों ने कड़ी मसक्कत करते हुए समर्सिबल से आग पर काबू पा लिया। उपजिलाधिकारी बिधूना राशिद अली खान ने बताया कि क्षेत्रीय लेखपाल को सूचना दे दी गयी है, क्षति का आंकलन कर उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...