Breaking News

औरैया: प्रशासन सख्त, कन्टेन्मेंट जोन में बेवजह घूमते मिले तो दर्ज होगा मुकदमा

औरैया। जनपद में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने इसपर पूरी तरह से रोक से कमर कस लिया है। जिसके लिए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने पुलिस अधीक्षक सुनीति के साथ शहर के हॉटस्पॉट इलाकों रूहाई व ठठराई तथा आवास विकास में पैदल घूमकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने माइक व लॉउडस्पीकर की सहायता से लोगों को घरों में ही रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घरों के बाहर न निकलें, दो दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन का पूर्णतया पालन किया जाए। लोग अपने घरों में ही सुरक्षित रहें। निरीक्षण के दौरान कुछ लोग बेवजह बाहर घूमते नजर आए जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी क्योंकि ऐसे लोग भविष्य में किसी अप्रिय घटना का कारण बन सकते हैं।

उन्होंने लोगों को सख्त निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति बिना किसी इमरजेंसी के बाहर घूमता हुआ नजर ना आये वरना महामारी एक्ट के अंतर्गत, कानूनी कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी। इसके अलावा निरीक्षण के समय कुछ जगहों पर बैरिकेटिंग में कमी पाई गई वहां पर ईओ नगर पालिका को निर्देश देकर तत्काल बेरीकटिंग को और सख्त बनाया गया। इसके साथ उन्होंने कन्टेनमेंट जोन में सैनिटाइजेशन भी कराया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक एमपी सिंह मौजूद रहे।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग बेवजह घर से न निकलें। कन्टेन्मेंट जोन के लोग घरों में ही रहें यदि वे बेवजह बाहर घूमते हैं इससे संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ जाता जिससे भविष्य में कोई दुखद घटना घटित हो सकती है। उन्होंने लोगों से शारीरिक दूरी बनाये रखने व अपने हाथ पैरों को अच्छी तरह से साफ रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपने चेहरे को ढकने के लिए मास्क, रूमाल, गमछा, दुपट्टा आदि का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने लोगों को हैंड सैनिटाइजर के लाभों को बताते हुये सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करने की अपील की।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक सुनीति ने क्षेत्राधिकारी सदर सुरेंद्र नाथ को हॉटस्पॉट क्षेत्रों पर पर्याप्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कोतवाली प्रभारी को निर्देश दिए कि यदि कंटेनमेंट जोन में किसी के भी द्वारा निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

नया जिला बनने की अटकलों को लगा विराम, शासन ने कहा – ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

लखनऊ:  यूपी में नया जिला बनने की अटकलों को विराम लग गया है। शासन ने ...