Breaking News

औरैया: गरीब मजदूर की झोपड़ी में लगी आग तीन बकरियों की जलकर हुई मौत

औरैया। जिले के ऐरवाकटरा क्षेत्र में एक गरीब मजदूर की फूस की झोपड़ी व छप्पर में आग लगने से उसमें बंधी तीन बकरियों समेत ग्रहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बरौनाकलां पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव झाल निवासी हरीश चन्द्र मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था बीती रात्रि उसके घर के सामने रखी फूस की झोपड़ी में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग, तेज हवा के कारण आग की लपटें बढ़ने लगी जिन्होंने उसके मकान के दरवाजे पर रखे छप्पर‌ को भी अपने चपेट में ले लिया।

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड को फोन पर दी और गांव वालों के साथ मिलकर हैंडपंप की मदद से बाल्टी व पीपा आदि के सहारे आग बुझाने में जूट गये। बाद में पहुंची दमकल गाड़ी ने फूस की झोपड़ी एवं छप्पर में लगी‌ आग को पूरी तरह से बुझाकर उस पर काबू पाया।

मगर तब तक मजदूर हरीश चन्द्र की झोपड़ी में बंधी तीन बकरियों की जलकर मौत हो गई जबकि गृहस्थी का कुछ सामान भी जल गया। बताया कि उसका करीब एक लाख रुपए का नुकसान हो गया है। समाजसेवी डॉ अयूब खान ने अग्नि पीड़ित को बहुत गरीब बताते हुए प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...