Breaking News

यूक्रेन से तीन दिन पहले औरैया के भाई-बहन आये वापस, जंग से पहले वतन वापसी पर मान रहे ख़ुद को भाग्यशाली

  • Published by- Rahul Tiwari, Wednesday, 24 Febraury, 2022

औरैया। बिधूना ब्लाक के गांव भिखरा के निवासी सुनील सेंगर की पुत्री अंशिका सेंगर और पुत्र दोनों भाई-बहन यूक्रेन में मेडीकल की पढ़ाई कर रहे थे। अंशिका नेशनल मेडीकल यूनीवर्सिटी ओडेसा से एमबीबीएस (फिफ्थ ईयर) तो अभिषेक लवीव मेडीकल यूनीवर्सिटी से एमबीबीबएस (फोर्थ ईयर) का छात्र था। दोनों भाई बहन एक ही फ्लाइट से 20 फरवरी को दिल्ली पहुंचे थे और देर रात भिखरा में अपने घर आ गये थे।

ख़ुद को मान रहे भाग्यशाली

अंशिका और अभिषेक ने बताया कि वह लोग तीन दिन पहले ही यूक्रेन से वापस घर आये हैं। बताया कि वहां हालात बहुत ज्यादा खराब हैं। वह बहुत भाग्यशाली कि स्वदेश अपने घर वापस आ गये हैं और दोनों सुकून महसूस कर रहे है। अंशिका ने बताया कि वह यूक्रेन के जिस ओडेसा शहर में रह रही थी उसी शहर पर रूस ने आज सुबह पांच बजे सबसे पहले हमला किया है और हमला हमारे घर (जहां पर रहती थी) से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर हुआ।

बताया कि जब मैं वहां पर थी उस समय स्थिति सामान्य थी। बाकी सब मना कर रहे थे कि हमला नहीं होगा। पर हमने एम्बेसी की एडवाइजरी आने से पहले ही अपनी फ्लाइट बुक करवा ली थी। स्न्धिका के मुताबिक, लवीव शहर पोलैंड की सीमा से लगा हुआ है, जो कि सुरक्षित इलाका है फिर भी वह भाई को लेकर आयी है।

साथियों के लिए हो रही चिंता

बताया कि हमारी फ्लाइट ने 19 फरवरी को टेक ऑफ किया था और 20 फरवरी को दिल्ली में लेंडिंग हुई थी, जिसके बाद मैं दिल्ली से अपने गांव भिखरा बिधूना आयी गयी। उसने बताया कि अब ओडेसा शहर के हालात बहुत खराब हैं। मेरे दोस्तों ने वहां के वीडियों भेजे है जिन्हें देखकर मुझे अपने साथियों के लिए चिंता हो रही है।

About reporter

Check Also

कांग्रेस की बेचैनी बढ़ा रही भाजपा, 11 में से ये तीन दिग्गज उम्मीदवार ED की जांच के घेरे में

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ...