Breaking News

यूक्रेन में फँसी औरैया की बेटी, स्वदेश वापसी की अच्छी ख़बर का माँ कर रही इंतजार

Published by- Rahul Tiwari, Wednesday, 24 Febraury, 2022

औरैया। कस्बा के मोहल्ला आदर्शनगर निवासी पुष्पेन्द्र चैहान और संगीता चैहान की पुत्री शिवानी चौहान यूक्रेन के ओडेसा शहर की नेशनल मेडीकल यूनीवर्सिटी में एमबीबीएस आठवें सेमेस्टर की छात्रा है। वह अंतिम बार 01 सितम्बर 2021 को यूक्रेन गयी थी और वहां पर पढ़ाई कर रही थी। रूस-यूक्रेन की जंग छेड़ जाने से शिवानी वहीं पर फँस गयी है।

मूल रूप से एरवा कटरा थाना क्षेत्र के गांव कुकरकाट के निवासी पुष्पेन्द्र चौहान दुबई में प्राइवेट नौकरी करते हैं, जबकि उनकी पत्नी संगीता, दोनों पुत्र देवांश और यश बिधूना में रहते हैं। पुत्री शिवानी यूक्रेन के शहर ओडेसा से मेडीकल की पढ़ाई कर रही है। आज रूस का यूक्रेन पर हमला किए जाने के बाद, शिवानी की मम्मी संगीता ने दिन में शिवानी से वाट्सएप् पर काल कर बात की तो उसने बताया कि यहां पर बहुत खराब स्थिति है। अभी तक हमारे लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है। शिवानी की माँ ने कहा कि भगवान से प्रार्थना कर रही हूँ कि अच्छी ख़बर आए।

माँ से हुई बातचीत में शिवानी ने बताया था कि “मेरे साथ अन्य देशों की भी छात्राएँ भी थीं। उनके परिजनों ने जंग की स्थिति का अंदाजा करते हुए अपने बच्चों को घर बुला लिया था।” शिवानी की माँ के अनुसार, शिवानी ने बताया है कि अभी उसकी क्लास ऑफलाइन चल रहे हैं और  वह किराये के फ्लैट में रह रही है। टीचर से बात करने पर टीचर ने कहा है कि ऑफलाइन क्लास है इसके लिए शिवानी की रेस्पांसिबलिटी रहेगी। माँ ने बताया कि शिवानी ने कहा था, “हम चाहते है कि हमें अपने देश सुरक्षित पहुँचाया जाए।”

About reporter

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...