Breaking News

15 मई तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली सभी सीधी उड़ानों को किया रद्द

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए कई देशों ने भारत में यात्रा संबंधी पाबंदियां लगा दी हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने 15 मई तक सभी उड़ानें निलंबित करने का एलान किया है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में ब्रिटेन, ओमान, न्यूजीलैंड समेत दुनियाभर के कई मुल्कों ने भारत में बढ़ते कोरोना खतरे के मद्देनजर फ्लाइट बैन लागू किया है। इस कारण इन मुल्कों में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों को खासा परेशानी उठानी पड़ रही है।

स्कॉट मॉरिसन सरकार के इस फैसले से भारत में रहने वाले हजारों ऑस्ट्रेलियाई नागरिक फंस गए हैं। इसमें आईपीएल में खेलने आए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी शामिल हैं। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना से जारी भारत की जंग में उसकी मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है। आने वाले सप्ताह में ऑस्ट्रेलियाई सरकार ऑक्सीजन सप्लाई, पीपीई किट और वेंटिलेटर्स को भारत भेज सकती है। देश के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने सोमवार को कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए जल्द ही भारत को तत्काल राहत पैकेज उपलब्ध करवाया जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई सरकार भारत की हर संभव मदद करने की तैयारी कर रही है।

Coronavirus Covid 19 Cases Today in India Live Updates News Lockdown news corona cases as on 27 april

गौरतलब है कि भारत में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से हांगकांग, ओमान, ब्रिटेन, सऊदी अरब, न्यूजीलैंड जैसे मुल्कों ने फ्लाइट्स को बैन किया हुआ है। इस कारण लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर, भारत ने दुनिया के 28 देशों के साथ एयर बबल समझौता किया हुआ है। इन समझौतों में सबसे नवीनतम समझौता श्रीलंका से किया गया है। जिन मुल्कों संग एयर बबल समझौता हुआ है, उसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, बहरीन, इथियोपिया, जापान, केन्या, कुवैत जैसे मुल्क शामिल हैं।

बताते चलें कि मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3।23 लाख नए कोरोना मामले दर्ज किए गए और इस दौरान 2771 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ा है। इस तरह देशभर में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,76,36,307 हो गई है। जबकि पिछले 24 घंटे में हुए 2771 मौतों के साथ मरनेवालों की संख्या 1,97,894 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे में 2,51,827 मरीज रिकवर हुए हैं। इस तरह कुल रिकवर मरीजों की संख्या बढ़कर 1,45,56,209 हो गई है। लगातार छठे दिन देश में संक्रमितों की संख्या तीन लाख से अधिक रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारतवंशी लड़की की मौत के मामले में परिवार ने पुलिस पर लगाए कुप्रबंधन के आरोप, कहा- हम चुप नहीं बैठेंगे

ब्रिटेन में हुई भारतीय मूल की एक नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में नई-नई ...