Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, 67 टेस्ट मैचों में लिए हैं 221 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। 35 साल के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा कह दिया है। सिडल को न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए स्क्वॉड में जगह दी गई थी, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। पीटर सिडल ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम जाकर साथी खिलाड़ियों को अपने फैसले के बारे में बताया।

अपने संन्यास के ऐलान पर पीटर सिडल ने कहा कि ‘ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल पाना, मैदान पर उतरना, बैगी ग्रीन पहनना- मैंने पंटर (रिकी पोंटिंग), स्टीव वॉ जैसे खिलाड़ियों को इसे पहनते हुए और ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए देखा है।’ साथ ही सिडल ने कहा कि ‘मैं जब भी मैदान पर उतरा तो यह शानदार अनुभव था, मुझे नहीं लगता कि मैं किसी विशेष लम्हे को चुन सकता हूं। अंत में, खेल पाना बेहतरीन रहा, मैं जितना खेल पाया उतना खेलना सचमुच में विशेष है।’

सिडल ने अपना आखिरी टेस्ट इसी साल इंग्लैंड में एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट (द ओवल) में खेला था। सिडल ने इंग्लैंड में इस साल खेले गए एशेज सीरीज को बरकरार रखने में अहम भूमिका निभाई थी। पीटर सिडल ने 67 टेस्ट मैचों में 221 विकेट चटकाए, जिसमें आठ बार पांच विकेट हॉल शामिल हैं। सिडल ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 13वें स्थान पर हैं। उन्होंने 2010 में ब्रिस्बेन में इंग्लैंड के खिलाफ अपने 26वें जन्मदिन पर यादगार टेस्ट हैट्रिक बनाई थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...