Breaking News

अमित शाह का बड़ा ऐलान, बोले- CRPF के जवानों को देंगे साल में 100 दिन का अवकाश

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में सीआरपीएफ के नए मुख्यालय की आधारशिला रखते हुए कहा है कि उनकी सरकार सीआरपीएफ के जवानों का देश के लिए दिए गए योगदान को ध्यान में रखते हुए ऐसी योजना पर काम कर रही हैं जिसके तहत 1 जवान 1 साल में 100 दिन परिवार के साथ बिता सके।

गृहमंत्री ने सीआरपीएफ के नए मुख्यालय की आधारशिला रखते हुए कहा कि मैने गृहमंत्री बनने के बाद सीआरपीएफ के संघर्ष को करीब से देखा है। इसका इतिहास खंगाले तो हमें कई गाथाएं मिलेंगी। इसलिए हमने तय किया है कि हर जवान साल के 100 दिन अपने परिवार के साथ बिता सके और सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सकें ।

शाह इसके अलावा कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने सीआरपीएफ के जवानों को ड्यूटी के समय हवाई सफर की जो अनुमति दी है, उससे भी जवानों को मनोबल बढ़ा है। हम चाहते हैं कि जवानों को और सुविधा मिलें। इसके लिए हम एम्स के साथ काम करके जवानों को ऐसा हेल्थ कार्ड देने पर विचार कर रहे हैं जिससे उनके परिवार वालों का भी इलाज हो सके।

सीआरपीएफ का वर्तमान कार्यालय लोधी रोड़ पर स्थित है, इस इमारत में जगह की कमी के कारण सीआरपीएफ के कई कार्यालय जैसे आरएएफ, कोबरा, चिकित्सा, प्रशिक्षण और संचार कार्यालय दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में चलते हैं। बता दें नया मुख्यालय 12 मंजिल को होगा, जिनमें सभागार कक्ष, अधीनस्थ कर्मचारियों के लिए बैरक, कैंटीन, व्यायामशाला आदि शामिल होंगे। साथ ही साथ इसमें 520 कारों की पार्किंग और 15 बसों की पार्किंग भी होगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...